Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. कुछ यूं 'हॉट योगा' सिखाते हैं ये गुरु, साल में नहाते हैं सिर्फ एक बार

कुछ यूं 'हॉट योगा' सिखाते हैं ये गुरु, साल में नहाते हैं सिर्फ एक बार

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2016 14:29 IST
  • दुनिया में अलग-अलग जगहों पर योग गुरू हैं जो कि पूरी दुनिया में लोगों को योग सिखाते हैं और योग की इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं।
    दुनिया में अलग-अलग जगहों पर योग गुरू हैं जो कि पूरी दुनिया में लोगों को योग सिखाते हैं और योग की इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं।
  • आज हम आपको ब्रिटेन के एक ऐसे योग गुरू के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों को हॉट योग सिखाते हैं। इनका नाम स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट है।
    आज हम आपको ब्रिटेन के एक ऐसे योग गुरू के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों को हॉट योग सिखाते हैं। इनका नाम स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट है।
  • स्टीवर्ट ने कई मशहूर हस्तियों को योग सिखाया है।
    स्टीवर्ट ने कई मशहूर हस्तियों को योग सिखाया है।
  • इन्हें ब्रिटेन के टची-फीलि योगा टीचर के नाम से जाना जाता है।
    इन्हें ब्रिटेन के टची-फीलि योगा टीचर के नाम से जाना जाता है।
  • उन्होंने प्रिंस विलीयम की रिश्तेदार पिप्पा मिडलटन को भी योग सिखाया है हॉलीवुड एक्टर वुडी हारेलसन और केट मॉस ने भी इनसे योगा सीखा है।
    उन्होंने प्रिंस विलीयम की रिश्तेदार पिप्पा मिडलटन को भी योग सिखाया है हॉलीवुड एक्टर वुडी हारेलसन और केट मॉस ने भी इनसे योगा सीखा है।
  • स्टीवर्ट का कहना है कि वह साल में सिर्फ एक बार समुद्र में नहाते हैं उनके बालों से बदबू भी आती है।
    स्टीवर्ट का कहना है कि वह साल में सिर्फ एक बार समुद्र में नहाते हैं उनके बालों से बदबू भी आती है।
  • समुद्र में नहाने से एक महीने तक उनके शरीर में से बदबू नहीं आती। उनका यह भी कहना है कि उनके शरीर से आने वाली बदबू में एक ऐसा आकर्षण है कि लोग उनसे हॉट योगा सिखने आते हैं।
    समुद्र में नहाने से एक महीने तक उनके शरीर में से बदबू नहीं आती। उनका यह भी कहना है कि उनके शरीर से आने वाली बदबू में एक ऐसा आकर्षण है कि लोग उनसे हॉट योगा सिखने आते हैं।
  • स्टीवर्ट कहते हैं कि वह अपने बालों को कभी नहीं काटते। इनकी योगा क्लास  'टचिएस्ट-फीलिएस्ट' नाम से भी मशहूर है, जिसमें लोगों से 90 मिनट का योगासन कराया जाता है।
    स्टीवर्ट कहते हैं कि वह अपने बालों को कभी नहीं काटते। इनकी योगा क्लास 'टचिएस्ट-फीलिएस्ट' नाम से भी मशहूर है, जिसमें लोगों से 90 मिनट का योगासन कराया जाता है।