Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. भारतीयों के पसंदीदा इन देशों की क्या हैं वीजा फीस, जानिए

भारतीयों के पसंदीदा इन देशों की क्या हैं वीजा फीस, जानिए

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2016 19:31 IST
  • थाईलैंड: इस देश में जाने के लिए वीजा फीस 1843 रुपए है। यहां पर आपको वीजा ऑन अराइवल की सुविधा मिल जाएगी। लेकिन अगर आप अकेले यहां जाएंगे तो आपको 1600 रुपए देने होंगे। यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट की जानकारी जरूर देनी पड़गी।
    थाईलैंड: इस देश में जाने के लिए वीजा फीस 1843 रुपए है। यहां पर आपको वीजा ऑन अराइवल की सुविधा मिल जाएगी। लेकिन अगर आप अकेले यहां जाएंगे तो आपको 1600 रुपए देने होंगे। यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट की जानकारी जरूर देनी पड़गी।
  • अमेरिका: ब्रिटेन की तरह यहां भी वीजा ऑन अराइवल की सुविधा प्राप्त नहीं है। अमेरिका में सबसे अधिक वीजा की फीस है। यहां जाने के लिए आपको 11200 रुपए देने पडेंगे। यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट ले जाना होगा।
    अमेरिका: ब्रिटेन की तरह यहां भी वीजा ऑन अराइवल की सुविधा प्राप्त नहीं है। अमेरिका में सबसे अधिक वीजा की फीस है। यहां जाने के लिए आपको 11200 रुपए देने पडेंगे। यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट ले जाना होगा।
  • मालदीव: अगर आपको शांत और पानी का शोर पसंद है तो आपको एक बार मालदीव जाना चाहिए। इस देश में भारतीयों को कोई वीजा फीस नहीं देनी होती। लेकिन यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट की जानकारी जरूर देनी पड़गी।
    मालदीव: अगर आपको शांत और पानी का शोर पसंद है तो आपको एक बार मालदीव जाना चाहिए। इस देश में भारतीयों को कोई वीजा फीस नहीं देनी होती। लेकिन यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट की जानकारी जरूर देनी पड़गी।
  • ब्रिटेन में वीजा फीस बढ़ने की वजह यहां जाने के लिए आपको 8327 रुपए देने पड़ेंगे। ब्रिटेन में वीजा ऑन अराइवल की सुविधा प्राप्त नहीं है। यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट ले जाना होगा।
    ब्रिटेन में वीजा फीस बढ़ने की वजह यहां जाने के लिए आपको 8327 रुपए देने पड़ेंगे। ब्रिटेन में वीजा ऑन अराइवल की सुविधा प्राप्त नहीं है। यहां जाने के लिए आपने साथ पासपोर्ट, फोटो, और लौटने का टिकट ले जाना होगा।
  • दुबई: दुबई में घूमने की बहुत सी जगहें हैं साथ ही साथ यह देश शॉपिंग करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इस देश की वीजा फीस 4699 रुपए है।
    दुबई: दुबई में घूमने की बहुत सी जगहें हैं साथ ही साथ यह देश शॉपिंग करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इस देश की वीजा फीस 4699 रुपए है।
  • हांग कांग: इस देश में घुमने के लिए आपको 3000 रुपए वीजा फीस के तौर पर देने होंगे। यहां वीजा ऑन अराइवल की सुविधा मिल जाएगी, जो कि मात्र 14 दिन के लिए ही मान्य रहती है।
    हांग कांग: इस देश में घुमने के लिए आपको 3000 रुपए वीजा फीस के तौर पर देने होंगे। यहां वीजा ऑन अराइवल की सुविधा मिल जाएगी, जो कि मात्र 14 दिन के लिए ही मान्य रहती है।