Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. इन पांच महिलाओं ने लगाया ट्रंप पर लंपटगीरी का आरोप

इन पांच महिलाओं ने लगाया ट्रंप पर लंपटगीरी का आरोप

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 13, 2016 16:40 IST
  • अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए और मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पांच महिलाओं ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। ट्रंप का वर्ष 2005 का वीडियो सामने आया है जिसमें वह महिलाओं से यौन संबंध बनाने पर कई विवादित बातें कहते नजर आ रहे हैं। उन्होंने महिलाओं के बारे में कई अश्लील टिप्पणियां की थीं। वीडियो में वे महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें करते दिख रहे हैं और शेखी बघारते हुए बता रहे हैं कि किस तरह वे महिलाओं को जबरदस्ती छूते और पकड़ते थे लेकिन स्टार होने के कारण बड़ी आसानी से बच कर निकलते थे।
    अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए और मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पांच महिलाओं ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। ट्रंप का वर्ष 2005 का वीडियो सामने आया है जिसमें वह महिलाओं से यौन संबंध बनाने पर कई विवादित बातें कहते नजर आ रहे हैं। उन्होंने महिलाओं के बारे में कई अश्लील टिप्पणियां की थीं। वीडियो में वे महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें करते दिख रहे हैं और शेखी बघारते हुए बता रहे हैं कि किस तरह वे महिलाओं को जबरदस्ती छूते और पकड़ते थे लेकिन स्टार होने के कारण बड़ी आसानी से बच कर निकलते थे।
  • 74 वर्षीय जेसिका लीड्स ने विमान में जबरदस्ती छूने का तो राशेल क्रुक्स ने उन पर एक एलिवेटर के बाहर उनका चुंबन लेने का आरोप लगाया है। यह घटना वर्ष 2005 में हुई थी जब राशेल 22 वर्ष की थी। लीड्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया है कि तीन दशक से भी अधिक समय पहले ट्रंप ने उनका तब उत्पीड़न किया था जब वे विमान में यात्रा कर रही थीं। लीड्स के मुताबिक ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छूने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि ट्रंप ऑक्टोपस की तरह था जिसके हाथ इधप-उधर छू रहे थे।
    74 वर्षीय जेसिका लीड्स ने विमान में जबरदस्ती छूने का तो राशेल क्रुक्स ने उन पर एक एलिवेटर के बाहर उनका चुंबन लेने का आरोप लगाया है। यह घटना वर्ष 2005 में हुई थी जब राशेल 22 वर्ष की थी। लीड्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया है कि तीन दशक से भी अधिक समय पहले ट्रंप ने उनका तब उत्पीड़न किया था जब वे विमान में यात्रा कर रही थीं। लीड्स के मुताबिक ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छूने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि ट्रंप ऑक्टोपस की तरह था जिसके हाथ इधप-उधर छू रहे थे।
  • राशेल क्रूक्स मेनहट्टन में ट्रंप टॉवर में एक रियल एस्टेट कंपनी में काम करती थीं। राशेल क्रुक्स को इस बात का डर था कि चूंकि वह इसी इमारत में काम करती है ऐसे में ट्रंप से उसका आमना-सामना बार बार हो सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स की इस रिपोर्ट में क्रुक्स के एक दोस्त हेकेनबर्ग के हवाले से कहा गया है, उनके लिए ट्रंप के द्वारा चुंबन लेने से भी ज्यादा चिंताजनक बात यह थी। क्रुक्स को लगता था कि वह ट्रंप के कद के आगे लाचार हो जाएंगी।
    राशेल क्रूक्स मेनहट्टन में ट्रंप टॉवर में एक रियल एस्टेट कंपनी में काम करती थीं। राशेल क्रुक्स को इस बात का डर था कि चूंकि वह इसी इमारत में काम करती है ऐसे में ट्रंप से उसका आमना-सामना बार बार हो सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स की इस रिपोर्ट में क्रुक्स के एक दोस्त हेकेनबर्ग के हवाले से कहा गया है, उनके लिए ट्रंप के द्वारा चुंबन लेने से भी ज्यादा चिंताजनक बात यह थी। क्रुक्स को लगता था कि वह ट्रंप के कद के आगे लाचार हो जाएंगी।
  • तीसरी महिला मिंडी मैक्गिलिवरे ने कहा कि ट्रंप ने 13 साल पहले अपनी मार-अ-लागो हवेली में उनसे छेड़ख़ानी की थी। 36 वर्षीय मिंडी ने कहा कि ट्रंप ने उन्हें पीछे से छुआ था। उन्होंने कहा कि पहले तो उन्हें लगा कि ये शायद उनके दोस्त का कैमरा वाला बैग लगा है लेकिन जब उन्होंने पीछे मुड़कर देखा तो वहां ट्रंप खड़े थे। उन्होंने फ़ौरन मुंह फेर लिया।
    तीसरी महिला मिंडी मैक्गिलिवरे ने कहा कि ट्रंप ने 13 साल पहले अपनी मार-अ-लागो हवेली में उनसे छेड़ख़ानी की थी। 36 वर्षीय मिंडी ने कहा कि ट्रंप ने उन्हें पीछे से छुआ था। उन्होंने कहा कि पहले तो उन्हें लगा कि ये शायद उनके दोस्त का कैमरा वाला बैग लगा है लेकिन जब उन्होंने पीछे मुड़कर देखा तो वहां ट्रंप खड़े थे। उन्होंने फ़ौरन मुंह फेर लिया।
  • इसी तरह पूर्व मिस अमेरिका रह चुकी कसांड्रा सरलेस और ने भी ट्रंप पर बदतमीज़ी का आरोप लगाया और दावा किया कि ट्रंप ने उन्हें होटल के कमरे में बुलाया था।
    इसी तरह पूर्व मिस अमेरिका रह चुकी कसांड्रा सरलेस और ने भी ट्रंप पर बदतमीज़ी का आरोप लगाया और दावा किया कि ट्रंप ने उन्हें होटल के कमरे में बुलाया था।
  • एक मशहूर पत्रिका की लेखिका नताशा स्टोयनऑफ ने भी ट्रपं पर ज़बरदस्ती करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2005 में वह ट्रंप और उनकी पत्नी का इंटरव्यूह लेने गई थी। ट्रंप उन्हें कमरे में ले गए और दरवाज़ा लगा दिया और फिर ज़बरदस्ती करने लगे। इस बीच बटलर आ गया जिसकी वजह से वह बच गईं।
    एक मशहूर पत्रिका की लेखिका नताशा स्टोयनऑफ ने भी ट्रपं पर ज़बरदस्ती करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2005 में वह ट्रंप और उनकी पत्नी का इंटरव्यूह लेने गई थी। ट्रंप उन्हें कमरे में ले गए और दरवाज़ा लगा दिया और फिर ज़बरदस्ती करने लगे। इस बीच बटलर आ गया जिसकी वजह से वह बच गईं।