Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. शादी के लिए कैसे चुने परफेक्ट बॉडी ड्रेस

शादी के लिए कैसे चुने परफेक्ट बॉडी ड्रेस

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 30, 2017 15:07 IST
  • शादी का दिन हर किसी के लिए ख़ास होता है। जैसे-जैसे ये दिन पास आता है, आपको और नर्वस करता जाता है। यह एक दिन आपकी ज़िंदगी बदल देता है और आप भी चाहती होंगी यह दिन आपकी ज़िंदगी का सबसे शानदार दिन हो और आप सबसे अलग और सुन्दर दिखे। ऐसे में सबसे कठिन होता है परफेक्ट बॉडी ड्रेस को चुनना जो आपकी बॉडी शेप और स्किन टोन को सूट करे। जहॉ बात रंगो की आती है तो आपके लंहगे का रंग भी इसमें अहम भूमिका में होता है। आज लंहगे में रंगो की ढेरो वैराइटी मौजूद है। गोरी स्किन वाली लडकिया गुलाबी, पीच, आसमानी, समुंद्री हरा आदि रंग चुन सकती है तो वहीं गेंहुआ रंग वाली लडकिया पर्पल, लाल और मैरुन जैसे रंग चुन सकती है

हम बता रहें हैं कि कैसे शादी के दिन आप पर क्या फ़बेगा:
    शादी का दिन हर किसी के लिए ख़ास होता है। जैसे-जैसे ये दिन पास आता है, आपको और नर्वस करता जाता है। यह एक दिन आपकी ज़िंदगी बदल देता है और आप भी चाहती होंगी यह दिन आपकी ज़िंदगी का सबसे शानदार दिन हो और आप सबसे अलग और सुन्दर दिखे। ऐसे में सबसे कठिन होता है परफेक्ट बॉडी ड्रेस को चुनना जो आपकी बॉडी शेप और स्किन टोन को सूट करे। जहॉ बात रंगो की आती है तो आपके लंहगे का रंग भी इसमें अहम भूमिका में होता है। आज लंहगे में रंगो की ढेरो वैराइटी मौजूद है। गोरी स्किन वाली लडकिया गुलाबी, पीच, आसमानी, समुंद्री हरा आदि रंग चुन सकती है तो वहीं गेंहुआ रंग वाली लडकिया पर्पल, लाल और मैरुन जैसे रंग चुन सकती है हम बता रहें हैं कि कैसे शादी के दिन आप पर क्या फ़बेगा:
  • पियर शेप बॉडी- अगर आपका शरीर तल से भारी है और वेस्ट लाइन पूरी तरह स्पष्ट है तो आपकी बॉडी परफेक्ट पियर शेप बॉडी है। अपने कर्व के बैलेंस पर ध्यान रखते हुए ब्लाउज़ का वॉल्यूम निर्धारित करे। स्लिम कमर का लाभ उठाते हुए लंहगा की लाइन नाभि से नीचे रखे।
    पियर शेप बॉडी- अगर आपका शरीर तल से भारी है और वेस्ट लाइन पूरी तरह स्पष्ट है तो आपकी बॉडी परफेक्ट पियर शेप बॉडी है। अपने कर्व के बैलेंस पर ध्यान रखते हुए ब्लाउज़ का वॉल्यूम निर्धारित करे। स्लिम कमर का लाभ उठाते हुए लंहगा की लाइन नाभि से नीचे रखे।
  • एप्पल शेप बॉडी- यदि आपका शरीर ऊपर काफी भारी है तो आपकी एप्पल शेप बॉडी है। डीप गला आपकी लुक को चमका देगा। लम्बे ब्लाउज के साथ U या V शेप का गला चुने। इससे आपकी पोशाक बैलेंस में रहेगी।
    एप्पल शेप बॉडी- यदि आपका शरीर ऊपर काफी भारी है तो आपकी एप्पल शेप बॉडी है। डीप गला आपकी लुक को चमका देगा। लम्बे ब्लाउज के साथ U या V शेप का गला चुने। इससे आपकी पोशाक बैलेंस में रहेगी।
  • ऑवरग्लास शेप बॉडी- अगर आपकी कमर स्लिम और शरीर का निचला व ऊपरी हिस्सा सुडौल है तो आपकी ऑवरग्लास शेप बॉडी है। फिशटेल लंहगा या गाउन ऑवरग्लास फिगर के लिए परफेक्ट स्टाइल है। गले पर डोरी से बंधने वाला ब्लाउज आपके लुक को आर्कषक बना देगा।
    ऑवरग्लास शेप बॉडी- अगर आपकी कमर स्लिम और शरीर का निचला व ऊपरी हिस्सा सुडौल है तो आपकी ऑवरग्लास शेप बॉडी है। फिशटेल लंहगा या गाउन ऑवरग्लास फिगर के लिए परफेक्ट स्टाइल है। गले पर डोरी से बंधने वाला ब्लाउज आपके लुक को आर्कषक बना देगा।
  • इनवर्टिड ट्रेंगल शेप बॉडी- इनवर्टिड ट्रेंगल बॉडी पियर शेप बॉडी के बिलकुल विपरीत है। इसमें तल हल्का शरीर का ऊपरी हिस्सा भारी होता है और कंधे चौडे होते हैं। अगर आपकी बॉडी इनवर्टिड ट्रेंगल शेप है तो आपको आपको तल पर से अधिक साज-सज्जा वाला लंहगा पहनना चाहिए। इसमें ज्यादा हाईलाइट ब्लाउज ना पहने।
    इनवर्टिड ट्रेंगल शेप बॉडी- इनवर्टिड ट्रेंगल बॉडी पियर शेप बॉडी के बिलकुल विपरीत है। इसमें तल हल्का शरीर का ऊपरी हिस्सा भारी होता है और कंधे चौडे होते हैं। अगर आपकी बॉडी इनवर्टिड ट्रेंगल शेप है तो आपको आपको तल पर से अधिक साज-सज्जा वाला लंहगा पहनना चाहिए। इसमें ज्यादा हाईलाइट ब्लाउज ना पहने।
  • पेटीट शेप बॉडी- अगर आप पेटीट शेप बॉडी है तो आप बहुत लकी है। आप आपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती है। A लाइन लंहगा व U शेप ब्लाउज आपके लुक को बेहतरीन बना देगा। हैवी दुपट्टे से बचे।
    पेटीट शेप बॉडी- अगर आप पेटीट शेप बॉडी है तो आप बहुत लकी है। आप आपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती है। A लाइन लंहगा व U शेप ब्लाउज आपके लुक को बेहतरीन बना देगा। हैवी दुपट्टे से बचे।