Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. Happy B'day: खूबसूरत सनी लियोन की जिंदगी का ये पहलू जान हैरान हो जाएंगे आप

Happy B'day: खूबसूरत सनी लियोन की जिंदगी का ये पहलू जान हैरान हो जाएंगे आप

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 13, 2016 16:38 IST
  • बॉलीवुड की हॉट अदाकारा सनी लियोन आज अपना 35वां ज्मदिन मना रही हैं। सनी पोर्न इंडस्ट्री को छोड़ अब हिन्दी सिनेमा में अपने अभिनय के दम पर एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। अब वह किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं। आज कई कलाकार उनके साथ काम करना चाहते हैं।
    बॉलीवुड की हॉट अदाकारा सनी लियोन आज अपना 35वां ज्मदिन मना रही हैं। सनी पोर्न इंडस्ट्री को छोड़ अब हिन्दी सिनेमा में अपने अभिनय के दम पर एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। अब वह किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं। आज कई कलाकार उनके साथ काम करना चाहते हैं।
  • सनी लियोन का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के सार्निया (ओंटारियो) में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे। वह बाद में कनाडा में रहने लगे। सन् 1996 में सनी का परिवार दक्षिणी कैलिफोर्निया में जाकर बस गया। उनकी मां नहान (जिनकी 2008 में मृत्यु हो गई) हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव सिरमौर से थीं।
    सनी लियोन का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के सार्निया (ओंटारियो) में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे। वह बाद में कनाडा में रहने लगे। सन् 1996 में सनी का परिवार दक्षिणी कैलिफोर्निया में जाकर बस गया। उनकी मां नहान (जिनकी 2008 में मृत्यु हो गई) हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव सिरमौर से थीं।
  • सनी लियोन पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले एक बेकरी और टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम कर चुकी हैं। सनी को मॉडलिंग करने की सलाह उनके एक क्लासमेट ने दी थी। एक फोटोग्राफर से मुलाकात होने के बाद उन्होंने पेंटहाउस मैगजीन के लिए पोज दिए। इसके बाद उनके पास प्रस्तावों की झड़ी लग गई।
    सनी लियोन पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले एक बेकरी और टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम कर चुकी हैं। सनी को मॉडलिंग करने की सलाह उनके एक क्लासमेट ने दी थी। एक फोटोग्राफर से मुलाकात होने के बाद उन्होंने पेंटहाउस मैगजीन के लिए पोज दिए। इसके बाद उनके पास प्रस्तावों की झड़ी लग गई।
  • सनी को मैगजीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया। पैसा और देश-विदेश घूमने का अवसर भी बहुत था। इसलिए उन्होंने इस दिशा में कदम बढ़ाए। वर्ष 2003 में सनी ने विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन वर्ष का करार कर हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में कदम रखा।
    सनी को मैगजीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया। पैसा और देश-विदेश घूमने का अवसर भी बहुत था। इसलिए उन्होंने इस दिशा में कदम बढ़ाए। वर्ष 2003 में सनी ने विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन वर्ष का करार कर हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में कदम रखा।
  • सनी की पहली फिल्म का नाम भी 'सनी' था। पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने ऐलान किया था कि वह लेस्बियन सीन ही करेंगी। लेकिन वर्ष 2007 में सनी कैमरे के सामने पुरुष के साथ आने के लिए भी राजी हो गईं। उनके पार्टनर मैट एरिक्सन थे जो उनके मंगेतर भी थे।
    सनी की पहली फिल्म का नाम भी 'सनी' था। पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने ऐलान किया था कि वह लेस्बियन सीन ही करेंगी। लेकिन वर्ष 2007 में सनी कैमरे के सामने पुरुष के साथ आने के लिए भी राजी हो गईं। उनके पार्टनर मैट एरिक्सन थे जो उनके मंगेतर भी थे।
  • मैट से सनी का रिश्ता तब टूटा, जब उन्होंने दूसरे पुरुषों के साथ भी फिल्म करने के लिए हामी भर दी और टॉमी गन, चार्ल्स डेरा, जेम्स डीन जैसे पुरुषों के साथ उन्होंने कई फिल्में कीं।
    मैट से सनी का रिश्ता तब टूटा, जब उन्होंने दूसरे पुरुषों के साथ भी फिल्म करने के लिए हामी भर दी और टॉमी गन, चार्ल्स डेरा, जेम्स डीन जैसे पुरुषों के साथ उन्होंने कई फिल्में कीं।
  • सनी ने अपनी लोकप्रियता का जमकर फायदा उठाया। फिल्म निर्देशक बन ने एडल्ट फिल्में बनाई। इंटरनेट के जरिए उन्होंने इन फिल्मों से पैसा कमाया और कई लोकप्रिय उत्पादों की मॉडलिंग की। वर्ष 2005 में एमटीवी इंडिया के लिए सनी ने एमटीवी अवार्डस के दौरान रेड कारपेट रिपोर्टर की भूमिका भी निभाई थी।
    सनी ने अपनी लोकप्रियता का जमकर फायदा उठाया। फिल्म निर्देशक बन ने एडल्ट फिल्में बनाई। इंटरनेट के जरिए उन्होंने इन फिल्मों से पैसा कमाया और कई लोकप्रिय उत्पादों की मॉडलिंग की। वर्ष 2005 में एमटीवी इंडिया के लिए सनी ने एमटीवी अवार्डस के दौरान रेड कारपेट रिपोर्टर की भूमिका भी निभाई थी।
  • सनी वर्ष को 2011 में रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस 5' में देखा गया। इसी के बाद वह दिनों दिन लोकप्रिय होती गईं और उन्हें एक से एक बेहतरीन फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।
    सनी वर्ष को 2011 में रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस 5' में देखा गया। इसी के बाद वह दिनों दिन लोकप्रिय होती गईं और उन्हें एक से एक बेहतरीन फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।
  • बिग बॉस शो के दौरान ही फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने सनी को अपनी फिल्म जिस्म-2 की कहानी सुनाई। यह कहानी उन्हें बेहद पसंद आई। इसके बाद उन्होंने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाती हुई नजर आईं।
    बिग बॉस शो के दौरान ही फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने सनी को अपनी फिल्म जिस्म-2 की कहानी सुनाई। यह कहानी उन्हें बेहद पसंद आई। इसके बाद उन्होंने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाती हुई नजर आईं।
  • महेश भट्ट काफी वक्त से सनी के साथ कोई फिल्म बनाना चाहते थे।  उन्होंने अपनी फिल्म कलयुग में भी सनी को लेने की कोशिश की थी, लेकिन सनी ने तब 10 लाख डॉलर मांगे थे और यह रकम सुन भट्ट ने उन्हें फिल्म में लेने का इरादा छोड़ दिया।
    महेश भट्ट काफी वक्त से सनी के साथ कोई फिल्म बनाना चाहते थे। उन्होंने अपनी फिल्म कलयुग में भी सनी को लेने की कोशिश की थी, लेकिन सनी ने तब 10 लाख डॉलर मांगे थे और यह रकम सुन भट्ट ने उन्हें फिल्म में लेने का इरादा छोड़ दिया।