1. Home
  2. सिनेमा
  3. फिल्म समीक्षा
  4. रनिंग शादी

फिल्म समीक्षा: रनिंग शादी

Entertainment [ Updated 17 Feb, 2017 ]
Running Shaadi - India TV
Critics Rating   2.5/5
पर्दे पर : Feb 17. 2017 डायरेक्टर अमित रॉय शैली कॉमेडी-रोमांटिक फिल्म संगीत अनुपम रॉय कलाकार तापसी पन्नु, अमित साध
सारांश

अभिनेत्री तापसी पन्नू को उनकी पिछली फिल्म 'पिंक' में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय करते हुए देखा गया था। इस फिल्म से जैसे रातों रात वह दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाकर बैठ गई थीं। अब इस हफ्ते वह दो फिल्मों में नर आ रही हैं। इसी में से एक हैं 'रनिंग शादी' इस फिल्म की शूटिंग करीब 3 साल पहले ही पूरी हो चुकी थी। लेकिन फिल्म के टाइटल के कारण यह बीच में ही रुकी रही। पहले इसका टाइटल 'रनिंग शादी डॉट कॉम' रखा गया था, जिसे बाद में बदलकर सिर्फ 'रनिंग शादी' कर दिया गया।

कहानी:-

फिल्म में एक अनोखे कॉन्सेप्ट को उठाया गया है। फिल्म की कहानी निम्मी (तापसी पन्नू) और राम भरोसे (अमित साध) के इर्द गिर्द घूमती रहती है। निम्मी के पिता की अमृतसर के बाजार में कपड़ों की दुकान है। राम भरोसे उन्हीं की दुकान में सेल्समेन है। निम्मी और राम काफी अच्छे दोस्त हैं, दोनों अक्सर साथ ही रहते हैं। राम दिल ही दिल में निम्मी को पसंद करने लगता है, लेकिन वो कभी ये बात उसे बता नहीं पाता। इसके बाद एक दिन अचानक किसी बात पर राम और निम्मी के पिता के बीच लड़ाई हो जाती है। वह राम को काम से निकाल देते हैं। फिर राम अपने दोस्त सरबजीत सिंह (अर्श बाजवा) के साथ मिलकर एक वेबसाइट बनाते हैं जिसमें वह दो ऐसे लोगों की शादी करवाते हैं जिनके घरवाले उनकी शादी के खिलाफ होते हैं। इस दौरान ट्विस्ट तब आता है जब निम्मी अपने ब्वॉयफ्रेंड शंटी से शादी करने के लिए राम और सरबजीत की मदद लेने उनके पास आती है।

अभिनय:-

फिल्म में जहां एक तरफ तापसी पंजाबी लड़की के किरदार में बिल्कुल फिट बैठती हैं। वहीं अमित साध पर बिहारी लड़के की भूमिका निभाने के लिए थोड़ी और मेहनत की जरूरत नजर आती है। इनके दोस्त सरबजीत की के किरदार को अर्श ने बखूबी पर्दे पर उतारा है। लेकिन इन सबके बीच अमित और तापसी के बीच शानदा कैमेस्ट्री नजर आ रही है।

निर्देशन:-

फिल्म का कॉन्सेप्ट अच्छा है, लेकिन यह अपने ट्रैक से भटकती हुई लगती है। डायरेक्टर ने फिल्म में पंजाबी भाषा का तो ध्यान रखा है, लेकिन बिहार से आए राम (अमित साध) की भाषा पर कुछ कमी छोड़ दी है। हालांकि इंटरवल के बाद यह ट्रैक पर आने लगती है।

क्यों देखें:-

फिल्म में थोड़ी सी कॉमेडी देखने को मिल जाएगी। वहीं तापसी के फैन हैं तो इसे देखने सिनेमाघरों तक जा सकते हैं। अमित साध के साथ उनकी कैमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आएगी।

कलाकार
  • Taapsee Pannu

    तापसी पन्नु

  • Amit Sadh

    अमित साध