1. Home
  2. सिनेमा
  3. हॉलीवुड
  4. 'शेक इट ऑफ' के लिए टेलर स्विफ्ट पर कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा

'शेक इट ऑफ' के लिए टेलर स्विफ्ट पर कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा

टेलर स्विफ्ट पिछले कुछ वक्त से वर्ष 2014 में आई गाने 'शेक इट ऑफ' के कारण सुर्खियों में बनी हुई हैं। लेकिन हाल ही में स्विफ्ट ने अपने खिलाफ दायर हुए मुकदमे के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:20 Sep 2017, 8:49 AM IST]
'शेक इट ऑफ' के लिए टेलर स्विफ्ट पर कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट पिछले कुछ वक्त से वर्ष 2014 में आई गाने 'शेक इट ऑफ' के कारण सुर्खियों में बनी हुई हैं। लेकिन हाल ही में स्विफ्ट ने अपने खिलाफ दायर हुए मुकदमे के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि उनके एकल गीत 'शेक इट ऑफ' के बोल मौलिक नहीं हैं। टेलर स्विफ्ट के प्रतिनिधि ने गीतकारों- सीन हॉल व नाथन बटलर के आरोपों के खिलाफ प्रतिक्रिया देते हुए एक अंग्रेजी वेबसाइट को बताया, "यह हास्यास्पद दावा है और धन ऐंठने से ज्यादा कुछ नहीं है।"

एक और अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉल और बटलर ने 2001 में आए उनके गीत 'प्लेयाज गोन प्ले' के बोल चुराने को लेकर स्विफ्ट पर मुकदमा दायर किया है, जिसे अमेरिकी लड़कियों के संगीत समूह '3 एल डब्ल्यू' द्वारा रिकॉर्ड किया गया था। दोनों गानों में एक वाक्य 'हेटर्स गोन्ना हेट' बोल समान है। नवंबर 2015 में कैलिफोर्निया के एक न्यायाधीश ने स्विफ्ट के खिलाफ दायर मुकदमे को खारिज कर दिया था।

स्विफ्ट के गीतों का हवाला देते हुए अमेरिकी न्यायाधीश जे. स्टैंडिश ने कॉपीराइट मुकदमे को खारिज करने के संबंध में लिखित प्रपत्र उपलब्ध कराए। (इसलिए एंजेलिना जोली ने अभिनय के अलावा किसी और करियर के बारे में नहीं सोचा)

You May Like