Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ब्रिटिश प्रिंसेस की टॉपलेस तस्वीरें छापने पर 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडिलटन की टॉपलेस तस्वीरें खींचने और उन्हें प्रकाशित करने के खिलाफ 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 03, 2017 10:54 IST
1- India TV Hindi
1

लंदन: ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडिलटन की टॉपलेस तस्वीरें खींचने और उन्हें प्रकाशित करने के खिलाफ 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया। इन पर गोपनीयता और अपराध को अंजाम में मदद करने के आरोप तय किये गये हैं। ये तस्वीरें फ्रांस की एक मैगजीन में छापी गई थीं।

राजसी जोड़े की ये तस्वीरें साल 2012 की हैं, जब केट और उनके पति विलियम फ्रांस में छुट्टियां मना रहे थे। इल्जाम है कि आरोपियों ने साथ मिलकर इस शाही जोड़े की निजता का हनन किया है।

अदालत में प्रिंस की तरफ से जो बयान पढ़ा गया उसमें लिखा था, ‘’मैगजीन में मेरी पत्नी की टॉपलेस तस्वीरें छपने से मैं बेहद दुखी हुआ, मुझे वो दौर याद आ गया जब पत्रकार मेरी मां की इस तरह की तस्वीरें छापा करते थे, ये बेहद तकलीफदेह है।‘’

kate william

kate william

फ्रांस के क्लोजर मैगजीन में केट की ये टॉपलेस तस्वीरें छपी थीं, जबकि ला प्रविर्स नाम के एक फ्रांसीसी अखबार ने केट की स्विमसूट में तस्वीरें छापी थीं। फोटोग्राफर्स पर आरोप है कि उन्होंने लेंस का प्रयोग करके छिपकर केट और विलियम की निजी तस्वीरें ली हैं। इस मामले में मैगजीन के संपादक, चीफ एग्जिक्यूटिव और ला प्रविंस के दो फोटोग्राफर्स और अखबार के पब्लिशिंग डायरेक्टर को आरोपी बनाया गया है।

प्रिंस ने अपने बयान में यह भी कहा कि मैं अपनी पत्नी के साथ सुनसान जगह में छुट्टियां मनाने गया था। हम दुनिया से दूर अकेले में वक्त बिताना चाहते थे। हमें अकेलापन चाहिए था। हम जानते हैं फ्रांस के लोग दूसरों की निजता का सम्मान करते हैं, लेकिन जिस तरह हमारी तस्वीरें ली गईं, वह चौंकाने वाला था, और मेरी निजता का हनन था।

मैगजीन की तरफ से जो बयान आया है उसमें कहा गया है कि यह राजसी जोड़ा है, इनकी शादी को भी मीडिया में काफी कवरेज मिली थी। ये तस्वीरें उनकी निजता के उल्लंघन के लिए नहीं थी बल्कि सकारात्मक रूप में छापी गई थीं।

सरकारी वकील ने आरोपियों पर भारी जुर्माना लगाने की मांग की है। केट और विलियम ने कोर्ट से अपील की है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ा फैसला हो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement