Friday, April 26, 2024
Advertisement

मरने के बाद भी सबसे ज्यादा कमाई कर रहे हैं माइकल जैकसन

माइकल जैकसन का नाम हाल ही में सुर्खियों में आ गया है। दरअसल फोब्र्स पत्रिका ने सबसे ज्यादा कमाई वाले दिवंगत सेलिब्रिटी की अपनी ताजा सूची जारी की है, जिसमें पॉप सम्राट माइकल जैकसन को शीर्ष पर रखा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 13, 2016 18:05 IST
michael- India TV Hindi
michael

लॉस एंजिलिस: हॉलीवुड के दिवंगत पॉप स्टार माइकल जैकसन का नाम हाल ही में सुर्खियों में आ गया है। दरअसल फोब्र्स पत्रिका ने सबसे ज्यादा कमाई वाले दिवंगत सेलिब्रिटी की अपनी ताजा सूची जारी की है, जिसमें पॉप सम्राट माइकल जैकसन को शीर्ष पर रखा है। पत्रिका के अनुसार बीते 12 महीने में किसी भी दिवंगत सितारे की तुलना में माइकल जैकसन की कमाई सबसे अधिक रही। दिवंगत सेलिब्रिटी की वार्षिक सूची में एमजे रिकॉर्ड 82.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर हैं।

इसे भी पढ़े:- माइकल जैक्सन के बच्चे रियेलिटी टीवी कार्यक्रम में आएंंगे नजर

2009 में जैकसन अपनी मृत्यु के बाद से हर साल सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सितारों की सूची में शीर्ष पर रहे हैं। बहरहाल, एमजे की सबसे अच्छी दोस्त एलिजाबेथ टेलर निधन के बाद 2012 में शीर्ष पर थीं लेकिन 2016 की सूची में वह खिसककर 13वें पायदान पर पहुंच गईं।

इस साल की सूची में नंबर दो का स्थान हासिल किया है पीनट्स के रचनाकार और कार्टूनिस्ट चाल्र्स एम शल्ज ने जबकि हाल में मृत्यु को प्राप्त हुए महान गोल्फ खिलाड़ी आर्नल्ड पामर तीसरे पायदान पर रहे।

एल्विस प्रिस्ले और प्रिंस ने शीर्ष पांच में स्थान बनाया और बॉब मार्ले तथा जॉन लेनन शीर्ष दस में शामिल रहे। गौरतलब है कि अप्रैल में नशीले पदार्थ के अत्यधिक सेवन के कारण प्रिंस का निधन हो गया था। जनवरी में कैंसर से जंग हारने वाले डेविड बोवी 11वें स्थान पर रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement