Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Golden Globe Awards: 'ला ला लैंड' ने मारी बाजी, इतने पुरस्कारों से हुई सम्मानित

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में कई सितारों और फिल्मों को सम्मानित किया गया है। इस एवेंट की मेजबानी जिमी फैलन करते हुए नजर आए। लेकिन इस समारोह में रेयान गोसलिंग और एमा स्टोन के अभिनय से सजी म्यूजिकल कॉमेडी फिल्म 'ला ला लैंड'...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 09, 2017 19:46 IST
la la land- India TV Hindi
la la land

लॉस एंजेलिस: रविवार को प्रसारित हुए 74वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में कई सितारों और फिल्मों को सम्मानित किया गया है। इस एवेंट की मेजबानी जिमी फैलन करते हुए नजर आए। लेकिन इस समारोह में रेयान गोसलिंग और एमा स्टोन के अभिनय से सजी म्यूजिकल कॉमेडी फिल्म 'ला ला लैंड' 7 पुरस्कारों के साथ पहले पायदन पर रही है। इस समारोह में हॉलीवुड की वरिष्ठ अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा तो वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपने स्टाइल से सभी को चौंका दिया।

इसे भी पढ़े:-

गोल्डन ग्लोब का आयोजन हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन करता है। इस बार इसका आयोजन बेवर्ली हिल्स के बेवर्ली हिल्टन में किया गया। डैमियन चैजेल द्वारा निर्देशित ‘ला ला लैंड’ फिल्म में एक जैज संगीतकार सेबेस्टियन (गोसलिंग) और नवोदित अभिनेत्री मिया (स्टोन) के रोमांटिक संबंधों को दिखाया गया है।

यह फिल्म बेस्ट मोशन पिक्चर- म्यूजिकल एवं कॉमेडी, मोशन पिक्चर-म्यूजिकल एवं कॉमेडी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (एमा स्टोन), मोशन पिक्चर-म्यूजिकल एवं कॉमेडी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (रेयान गोसलिंग), मोशन पिक्चर-म्यूजिकल एवं कॉमेडी में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (डैमियन चैजेल), बेस्ट स्क्रीनप्ले, बेस्ट ऑरिजिनल स्कोर-मोशन पिक्चर और बेस्ट ऑरिजिल सांग-मोशन पिक्चर इन श्रेणियों में नामांकित हुई थी।

पिछले साल ऑस्कर और एमी में भारत का झंडा बुलंद करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने इस बार राल्फ लॉरेन के गाउन पहन गोल्डन ग्लोब के रेड कॉर्पेट पर कदम रखा। उन्होंने अभिनेता जेफरी डीन मोर्गन के साथ मंच साझा भी किया।

इस दौरान दिवंगत मां-बेटी कैरी फिशर और डेबी रेनॉल्ड्स को श्रद्धांजलि भी दी गई। मेरिल स्ट्रीप को हॉलीवुड में अपने योगदान के लिए 'सेसिल बी' पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने अपने भाषण में डोनाल्ड ट्रंप को जमकर खरी-खोटी सुनाई। स्ट्रीप के अलावा ब्रिटिश अभिनेता ह्यूज लॉरी और फैलन ने भी ट्रंप पर चुटकी ली।

फैलन ने ट्रंप की तुलना टीवी सीरीज 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' के कैरेक्टर किंग जॉफरी से की। वहीं, स्ट्रीप ने कहा कि उन्हें इस साल जिस एक चीज ने उनका ध्यान खींचा, वह था ट्रंप का एक रैली के दौरान एक विकलांग पत्रकार का मजाक उड़ाना। लॉरी ने कहा कि वह अपना आखिरी गोल्डन ग्लोब पाकर सम्मानित महूसस कर रहे हैं। उन्होंने ट्रंप को मनोरोगी अरबपति कहा। 'मूनलाइट' को बेस्ट मोशन पिक्चर-ड्रामा पुरस्कार, अभिनेत्री कैसे एफ्लेक और इजाबेल हप्पर्ट को 'मैनचेस्टर बाइ द सी' और 'एले' में अपनी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार आरोन टेलर-जॉनसन (नॉक्टर्ननल एनिमल्स) और वॉयला डेविस (फेंसेज) के लिए मिला। वहीं, 'जूटोपिया' को बेस्ट मोशन पिक्चर-एनिमेटेड फिल्म का पुरस्कार मिला। टेलीविजन श्रेणी में द क्राउन को सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन सीरीज-ड्रामा का पुरस्कार मिला, जबकि अटलांटा को बेस्ट टेलीविजन सीरीज-म्यूजिकल एवं कॉमेडी श्रेणी में पुरस्कार मिला।

इसके अलावा टॉम हिडलेस्टन को लिमिटेड सीरीज, मोशन पिक्चर मेड फॉर टेलीविजन श्रेणी में 'द नाइट मैनेजर' में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। सारा पॉल्सन को लिमिटेड सीरीज, मोशन पिक्चर मेड फॉर टेलीविजन श्रेणी में 'द पीपुल वी.ओ.जे.सिंपसन : अमेरिकन क्राइम स्टोरी' में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। ओलिविया और ह्यूग लॉरी को लिमिटेड सीरीज, मोशन पिक्चर मेड फॉर टेलीविजन श्रेणी में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और अभिनेता का पुरस्कार मिला।

गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में अभिनेता ब्रैड पिट की औचक एंट्री ने सभी को चौंका दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement