Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जेन फोंडा ने किया बड़ा खुलासा, बचपन में हो चुकी हैं यौन शोषण की शिकार

हाल ही में हॉलीवुड अभिनेत्री जेन फोंडा ने इस बात का खुलासा किया है कि बचपन में वह यौन शोषण और दुष्कर्म का शिकार हुई थीं। अभिनेत्री के मुताबिक, "मेरे साथ दुष्कर्म हुआ, बचपन में मेरा यौन शोषण...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 03, 2017 16:03 IST
jane- India TV Hindi
jane

न्यूयॉर्क: लगभग हर लड़की अपनी जिंदगी में यौन शोषण जैसे अपराधों का सामना करना पड़ता है। इसमें हमारे सिनेमाजगत की भी कई हस्तियां इसका सामना कर चुकी हैं। हाल ही में हॉलीवुड अभिनेत्री जेन फोंडा ने इस बात का खुलासा किया है कि बचपन में वह यौन शोषण और दुष्कर्म का शिकार हुई थीं। अभिनेत्री के मुताबिक, "मेरे साथ दुष्कर्म हुआ, बचपन में मेरा यौन शोषण हुआ और मुझे नौकरी से इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि मैंने बॉस के साथ संबंध बनाने से मना कर दिया था।"

दो बार ऑस्कर जीतने वाली अभिनेत्री ने कहा, "मुझे हमेशा लगा कि यह मेरी गलती है।" फोंडा ने यह टिप्पणी अभिनेत्री ब्राई लार्सन के साथ बातचीत के दौरान की, जिन्होंने (लार्सन) पिछले साल फिल्म 'द रूम' के लिए ऑस्कर हासिल किया था। इस फिल्म में अभिनेत्री ने यौन शोषण का सामना करने वाली महिला की भूमिका निभाई थी।

फोंडा कई सालों से महिलाओं के अधिकारों के लिए मुख्य रूप से सक्रिय हैं। साल 2001 में उन्होंने किशोरावस्था में गर्भधारण करने जैसी घटनाओं को रोकने के लिए 'सेंटर फॉर एडोलसेंट रिप्रोडक्टिव हेल्थ' की स्थापना की थी। अभिनेत्री वैश्विक आंदोलन 'वी-डे' की सक्रिय सदस्य भी हैं, जो महिलाओं के खिलाफ हिंसा रोकने की दिशा में काम करता है।

वह कहती हैं, "मैं जानती हूं कि जो कम उम्र की लड़कियां दुष्कर्म का शिकार होती हैं वह यह भी नहीं जानतीं कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ है।" फोंडा ने 2014 में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी मां फ्रांसिस फोर्ड सीमोर का भी बचपन में यौन शोषण हुआ था और जब अभिनेत्री 12 साल की थीं, तब उनकी मां ने 42 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement