Friday, March 29, 2024
Advertisement

'द डार्क नाइट' के हीथ लेजर की बहनों ने बताई उनकी मौत की वजह

हीथ लेजर को लेकर पिछले काफी वक्त से कहा जा रहा है कि वह 'द डार्क नाइट' में अपने किरदार को निभाने के लिए काफी तनाव में आ गए थे। लेकिन उनकी बहनों का कहना है कि...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 25, 2017 15:01 IST
joker- India TV Hindi
joker

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता हीथ लेजर को लेकर पिछले काफी वक्त से कहा जा रहा है कि वह 'द डार्क नाइट' में अपने किरदार को निभाने के लिए काफी तनाव में आ गए थे। लेकिन उनकी बहनों का कहना है कि फिल्म 'द डार्क नाइट' में 'द जोकर' की भूमिका निभाने के कारण वह तनाव में नहीं थे और यह उनकी मौत का कारण नहीं है। कई लोगों का मानना है कि द जोकर की भूमिका को लेकर वह काफी जुनूनी हो गए थे और यह उनकी मौत का कारण बना। उनकी मौत 22 जनवरी, 2008 को अनुशंसित दवाओं के जहरीले संयोजन से दुर्घटनावश हो गई। उस वक्त उनकी उम्र 28 साल थी।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, 23 अप्रैल को ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुईं लेजर की बहनों केट लेजर और एश्ली बेल ने इस अफवाह का खंडन किया। केट ने कहा, "वह द जोकर का किरदार निभाने को लेकर तनाव में नहीं थे, ईमानदारी से कहूं तो यह बात सच्चाई से बिल्कुल ही उलट है, वह हंसमुख थे, हंसाते रहते थे और मुझे लगता है कि सिर्फ उनके दोस्त और परिवार के करीबी लोग इस सच्चाई को जानते हैं, लेकिन वह मजे करते रहते थे।" क्या रद्द हो जाएगा दिवंगत गायक जॉर्ज माइकल की याद में होने वाले कंसर्ट?

उन्होंने कहा कि लेजर की मौत के वक्त जिस तरह की खबरें आईं, उससे वे हैरान रह गए। एश्ली ने कहा, "ऐसी खबरें थीं कि वे तनाव में थे और इसका असर उनकी सेहत पर पड़ा और अंतत: उनकी मौत हो गई। इस पर हमारी प्रतिक्रिया कुछ ऐसी थी, 'क्या?"' एश्ली ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि ऐसे किसी मामले में उन्हें सफाई देनी पड़ेगी, लेकिन जैसै ही फिल्म में द जोकर के किरदार की बात सामने आने लगी, हम असमंजस में पड़ गए। हीथ लेजर को 81वें एकेडमी अवार्ड्स में द जोकर की भूमिका के लिए मरणोपरांत सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement