Thursday, April 25, 2024
Advertisement

देव पटेल ने किया खुलासा, ये हैं ‘Lion’ में काम करने की वजह

देव पटेल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2008 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘स्लमडॉन मिलेनियर’ से की थी। फिल्म दुनियाभर में खूब पसंद किया गया था। खासकर देव ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से खूब सराहना हासिल की।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 25, 2016 12:46 IST
dev- India TV Hindi
dev

लॉस एंजिलिस: भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2008 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘स्लमडॉन मिलेनियर’ से की थी। फिल्म दुनियाभर में खूब पसंद किया गया था। खासकर देव ने अपनी पहली ही फिल्म से  दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से खूब सराहना हासिल की। पिछले कुछ वक्त से अपनी शुक्रवार को रिलीज हुई ‘लॉयन’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। हाल ही में देव ने कहा कि उनके जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव उनकी मां का है और उन्हीं के लिए वह फिल्म ‘लॉयन’ करना चाहते थे।

इसे भी पढ़े:-

‘लॉयन’ की प्रशंसा आलोचकों ने भी की है। यह फिल्म एक युवा लड़के सारू ब्रियरली की सच्ची कहानी पर आधारित है जो कोलकाता के एक रेलवे स्टेशन पर अपने भाई और मां से बिछड़ जाता है और घर से एक हजार मील दूर पहुंच जाता है। देव ने इस फिल्म में सारू नाम के लड़के की भूमिका निभाई है जिसे ऑस्ट्रेलिया की एक महिला गोद ले लेती है।

इनमें उनकी मां की भूमिका निकोल किडमैन ने निभाई है और भारतीय मां की भूमिका में प्रियंका बोस नजर आ रही हैं। इस फिल्म का निर्देशन ग्रेथ डेविस ने किया है। यह 25 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement