Friday, March 29, 2024
Advertisement

आखिर क्यों 'डंकर्क’ के सेट पर नहीं ले जा सकते थे पानी की बोतल

सितारे जब भी अपनी किसी फिल्म के लिए शूटिंग करते हैं उनके साथ इस फिल्म की एक याद जुड़ जाती है जिसे वह कभी नहीं भुला पाते। अब ब्रिटिश अभिनेता मार्क रीलांस ने अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'डंकर्क' के शूटिंग के दौरान हुई कुछ चीजों का खुलासा किया है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 31, 2017 10:21 IST
mark rylance - India TV Hindi
mark rylance

लॉस एंजेलिस: फिल्मी सितारे जब भी अपनी किसी फिल्म के लिए शूटिंग करते हैं उनके साथ इस फिल्म की एक याद जुड़ जाती है जिसे वह कभी नहीं भुला पाते। अब ब्रिटिश अभिनेता मार्क रीलांस ने अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'डंकर्क' के शूटिंग के दौरान हुई कुछ चीजों का खुलासा किया है। उनका कहना है कि हाल ही में 'डंकर्क' के सेट पर उन्हें और उनके साथी कलाकारों फियोन व्हाइटहेट, हैरी स्टाइल्स और टॉम हार्डी को पानी की बोतलें और कुर्सी ले जाने तक की इजाजत नहीं थी। रीलांस ने कहा कि फिल्म के निर्देशक क्रिस्टोफर नोलान बेहद संजीदा निर्देशक हैं।

रीलांस ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को बताया, "वह बहुत ज्यादा संजीदा है। फिल्म निर्माण के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली चीजों को लेकर वह बेहद सचेत रहते हैं। वह कैमरे के सामने सब कुछ वास्तविक चाहते हैं, इसलिए फिल्म में वास्तविकता दर्शाने के लिए कई जगह पुरानी तकनीक का इस्तेमाल हुआ है..पानी में आग लगना और पुरुषों का उसमें तैरना..वह वास्तव में शूटिंग के बाद एडिटिंग की लागत कम रखना चाहते थे।"

उन्होंने कहा, "वह ऐसी चीजें करते हैं, जैसे उन्हें सेट पर कलाकारों के लिए कुर्सी या पानी की बोतलें ले जाना पंसद नहीं है। वह इन मामलों में बेहद सख्त हैं।" रीलांस के सह-कलाकार बैरी कियोगैन ने नोलान द्वारा सेट पर इन चीजों के रोक लगाने के बारे में कहा कि ये चीजें ध्यान भंग करती हैं। बोतलों से शोर होता हैं और कुर्सी न होने से आप सचमुच हमेशा सक्रिय रहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement