Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अपनी कमाई का 10 प्रतिशत दान देते हैं 'कोल्डप्ले' के क्रिस मार्टिन

हाल ही में खबर आई है कि पॉप बैंड 'कोल्डप्ले' के गायक क्रिस मार्टिन अपनी कमाई का 10 फीसदी हिस्सा दान कर देते हैं। एक वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक, मार्टिन की मां...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: December 16, 2016 13:08 IST
chris- India TV Hindi
chris

लंदन: अक्सर हम अपने फिल्मी सितारों के बारे में सुनते हैं कि वह काफी दान करते रहते हैं। लेकिन हाल ही में खबर आई है कि पॉप बैंड 'कोल्डप्ले' के गायक क्रिस मार्टिन अपनी कमाई का 10 फीसदी हिस्सा दान कर देते हैं। एक वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक, मार्टिन की मां एलिसन उसे शुरुआती दिनों से ही साझा करने का महत्व समझाते हुए उनकी पॉकेट मनी के 10 पेंस में से एक पेंस रख लेती थीं।

इसे भी पढ़े:-

टीवी शो 'टुडे' में मार्टिन के बैंड के साथी जॉनी बकलैंड ने बताया, "क्रिस की कमाई का 10 फीसदी हिस्सा दान में जाता है।"

मार्टिन ने कहा, "मुझे जेब खर्च के तौर पर 10 पेंस मिला करते थे। पहली बार उन्होंने मुझे 9 पेंस दिए थे तो मेरी प्रतिक्रिया कुछ इस तरह थी, 'ये क्या है?' इस पर मां ने कहा था कि 'इसकी आदत डाल लो बेटा।' मां आज भी मुझे सप्ताह में 3 पाउंड देती हैं।"

मार्टिन के इस कदम का प्रभाव उनके बैंड के अन्य साथियों पर भी पड़ा है और अब वे भी हर महीने 28 अलग-अलग संस्थाओं में कमाई का 10 फीसदी हिस्सा दान करने लगे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement