Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

एरियाना ग्रैंडे होंगी मैनचेस्टर की मानद नागरिकता से सम्मानित

अमेरिकी पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे ने हाल ही में मैनचेस्टर में अपने कॉन्सर्ट में शामिल लोगों पर हुए आतंकी हमले के पीड़ितों की सहायता के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इसी के लिए अब वह मैनचेस्टर की मानद नागरिकता से सम्मानित की जाएंगी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 14, 2017 19:16 IST
ariana- India TV Hindi
ariana

लॉस एंजेलिस: अमेरिकी पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे ने हाल ही में मैनचेस्टर में अपने कॉन्सर्ट में शामिल लोगों पर हुए आतंकी हमले के पीड़ितों की सहायता के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इसी के लिए अब वह मैनचेस्टर की मानद नागरिकता से सम्मानित की जाएंगी। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, मैनचेस्टर सिटी काउंसिल गायिका को पीड़ितों के सहायतार्थ धन एकत्र करने में मदद देने के लिए इस सम्मान से सम्मानित करना चाहती है। सिटी काउंसिल एक नई प्रणाली पर विचार कर रही है, जिसमें उन लोगों के योगदान को सराहा जा सके जो इस शहर के निवासी तो नहीं है, लेकिन फिर भी जिन्होंने इसके हित में उत्कृष्ट काम किया है।

काउंसिल प्रमुख सर रिचर्ड लीज ने बताया, "कई लोग पहले से ही एरियाना को मैनचेस्टर की सम्मानित निवासी के तौर पर देखने लगे हैं। यह समय उन लोगों की पहचान करने का उचित समय है, जिन्होंने हमारे शहर की सफलता और लोगों के जीवन में उल्लेखनीय योगदान दिया है।" ग्रैंडे ने अपने गाने 'वन लास्ट टाइम' को मैनचेस्टर हमले के पीड़ितों के सहायतार्थ फिर से रिलीज किया है। गौरतलब है कि 22 मई को मैनचेस्टर में एरियाना के शो के दौरान आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 119 घायल हुए थे।

गायिका ने इसके बाद हमले से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफोर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें माइली साइरस, जस्टिन बीबर, केटी पेरी और रॉबिन विलियम्स जैसी बड़ी हस्तियों ने भी प्रस्तुति दी। गायिका ने इसके बाद पीड़ितों की सहायता के लिए 2014 में रिलीज हुए गाने को दोबारा रिलीज करने का फैसला लिया। कॉन्सर्ट के दौरान भावुक हुईं एरियाना ग्रैंड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement