1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. कंगना रनौत ने बताया इसलिए ठुकरा दी थी सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान'

कंगना रनौत ने बताया इसलिए ठुकरा दी थी सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान'

कुश्ती पर आधारित फिल्म 'सुल्तान' में कंगना को सलमान खान के विपरीत एक महिला पहलवान की भूमिका की पेशकश की गयी थी

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:16 Sep 2017, 2:40 PM IST]
कंगना रनौत ने बताया इसलिए ठुकरा दी थी सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान'

नई दिल्ली: बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म सिमरन कल रिलीज हो गई। लेकिन कंगना सिमरन से ज्यादा अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में हैं। हाल ही में इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में पहुंची कंगना रनौत ने बताया था कि उन्हें सलमान खान के साथ सुल्तान में करने का ऑफर मिला था।हिंदी फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने आज कहा कि उन्होंने सुलतान फिल्म इस वजह से ठुकरा दी थी क्योंकि उसमें नायिका का किरदार उन्हें रोचक नहीं लगा था और उन्हें लगा कि उसे स्वीकार करना उनके लिए करियर में पीछे जाने की तरह होता।

कुश्ती पर आधारित फिल्म में कंगना को सलमान खान के विपरीत एक महिला पहलवान की भूमिका की पेशकश की गयी थी। बाद में अनुष्का ने वह भूमिका अदा की और फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने एक बड़ा दर्शक वर्ग हासिल करने वाली सुलतान जैसी फिल्म क्यों ठुकरा दी, कंगना ने कहा, मौजूदा समय को ध्यान में रखते हुए मैं कुछ ऐसा काम करना चाहूंगी जो मुझो प्रेरित करे नहीं तो मैं पूरी फिल्म में बेमन से काम करती रहूंगी। उस समय सुलतान , हालांकि उसका किरदार एक लड़की के लिए अच्छा था, मुझो उसमें अपने लिए कुछ मजेदार नहीं लगा।

उन्होंने कहा कि जब उनसे अली अब्बास जफर की फिल्म की पेशकश की गयी, उससे ठीक पहले उन्होंने तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में बेहद सफल दोहरी भूमिका निभायी थी जिसे समीक्षकों से जोरदार वाहवाही मिली थी।

कंगना ने कहा, दोहरी भूमिका निभाने और उससे पहले फिल्मों में बहुत कुछ करने के बाद मैं किसी ऐसी फिल्म के लिए खुद को पीछे की तरफ ले जाना नहीं चाहती थी जिसमें मेरे लिए ज्यादा कुछ मजेदार नहीं था। इसलिए मैंने वह फिल्म नहीं की।

KANGANA RANAUT ON SULTAN SALMAN KHAN ANUSHKA SHARM

अभिनेत्री ने पुरूष सहकर्मियों के साथ विवादों को लेकर कहा कि ऐसा नहीं है कि वह पुरूषों से नफरत करती हैं।

हाल में कंगना रजत शर्मा के कार्यक्रम आप की अदालत में नजर आयी थीं जहां उन्होंने रितिक रोशन, आदित्य पंचोली, अध्ययन सुमन और फिल्मकार करण जौहर पर निशाना साधा था।

यह पूछे जाने पर कि बहुत सारे लोगों को लगता है कि कंगना मर्दों से नफरत करती हैं, अभिनेत्री ने जवाब दिया कि ऐसा नहीं है क्योंकि उनके बहुत से पुरूष मित्र हैं।

कंगना ने कहा, मैं पुरूषों से नफरत नहीं करती। मुझो पता नहीं कि मैं कब नारीवादी बन गयी। असमानता का पूरा नजरिया और एक को दूसरे से कमतर समझाा जाना मुझो समझा नहीं आता, यह अजीब है।