Monday, March 18, 2024
Advertisement

अभिनेता विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का गुरुवार को निधन हो गया। बता दें कि वह लंबे वक्त से वह गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 27, 2017 16:22 IST
vinod- India TV Hindi
vinod

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का गुरुवार को निधन हो गया। बता दें कि वह लंबे वक्त से वह गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। 70 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह काफी वक्त से कैंसर से पीड़ित थे। हाल ही में उनकी एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जिसमें वे बेहद कमजोर नजर आ रहे थे। खन्ना को बीते 31 मार्च को मुंबई स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, अस्पताल की ओर से यही कहा गया था कि खन्ना के शरीर में पानी की कमी हो गई है। विनोद खन्ना के दो बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना हैं, जो बॉलिवुड में सक्रिय हैं।

पिछले साल फरवरी में विनोद खन्ना ने खुद कबूल किया था कि वो आंत के कैंसर से लड़ रहे हैं। विनोद खन्ना अभिनेता होने के साथ-साथ गुरदासपुर से बीजेपी सांसद भी हैं। अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे विनोद ने 2016 में इस बात का खुलासा किया था वो साल 2010 से कैंसर से लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि बेटी श्रद्धा को सदमे से बचाने और उसकी पढ़ाई बाधित होने से रोकने के लिए उन्होंने यह बात अपने परिवार से भी छिपाई। सिर्फ पत्नी कविता ही इस बारे में जानती थी।

खन्ना ने अभिनय की शुरुआज 1968 में फिल्म ‘मन का मीत’ से की। उन्होंने इसके साथ ही उन्होंने ‘मेरे अपने’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘इम्तिहान’, ‘इनकार’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘लहू के दो रंग’, ‘कुर्बानी’, ‘दयावान’ और ‘जुर्म’ जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। वह आखिरी बार 2015 में शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ में नजर आए थे।

अगली स्लाइड में देखें विनोद खन्ना का फिल्मी सफर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement