Friday, March 29, 2024
Advertisement

'उड़ता पंजाब' का धांसू कलेक्शन, पहले वीक-एंड पर कमाए 35 करोड़

फिल्म ''उड़ता पंजाब'' अपने सभी बुरे दौर को देख लिया जो कोई भी फिल्म नहीं देखना चाहती। लेकिन इसके बावजूद फिल्म ने अपने पहले वीक-एंड पर करीब 35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली। हालांकि फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 20, 2016 21:44 IST
udta punjab- India TV Hindi
udta punjab

नई दिल्ली: फिल्म ''उड़ता पंजाब'' अपने सभी बुरे दौर को देख लिया जो कोई भी फिल्म नहीं देखना चाहती। लेकिन इसके बावजूद फिल्म ने अपने पहले वीक-एंड पर करीब 35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली। हालांकि फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई थी। लेकिन फिर भी इसका कोई खास प्रभाव फिल्म पर नहीं पड़ा।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म की भाषा और सीन पर आपत्ति जताते हुए कुल 89 कट लगा दिए थे। इसके बाद पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री सेंसर बोर्ड के खिलाफ खड़ा हो गया था। फिल्म सर्टिफिकेशन ट्रिब्यूनल (एफसीएटी) के अनुसार फिल्म में कुछ ऐसे सीन थे जिसकी वजह से लोगों के सामने पंजाब की छवि खराब हो सकती थी। इसलिए सेंसर बोर्ड ने 'उड़ता पंजाब' में से 'पंजाब' शब्द हटाने का भी आदेश दिया था।

सेंसर बोर्ड कमेटी चाहती थी कि यह फिल्म पंजाब राज्य की पृष्ठभूमि पर ना होकर केवल एक काल्पनिक फिल्म हो। उनके इस फैसले से बॉलीवुड काफी नाराज हो गया था और सोशल मीडिया पर खूब बहस चली। लोग सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी की काफी आलोचना कर रहे थे। फिल्मी हस्तियों ने अपनी नाराजगी ट्विटर पर निकालनी शुरु कर दी थी।

बहरहाल, ये सब फिल्म का बुरा दौर था जो बीत चुका है। ''उड़ता पंजाब'' ने पहले ही दिन 10.05 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement