1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Happy B'day Dimple Kapadia: एक ऐसी अभिनेत्री जिसने बॉलीवुड के पिता और बेटे दोनों के साथ किया रोमांस

Happy B'day Dimple Kapadia: एक ऐसी अभिनेत्री जिसने बॉलीवुड के पिता और बेटे दोनों के साथ किया रोमांस

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं। डिंपल बहुत कम उम्र में सिनेमा में एंट्री कर ली थी। 'बॉबी' फिल्म से डेब्यू करने वाली डिंपल ने कई हिट फिल्में दी हैं।

Jyoti Jaiswal [Updated:08 Jun 2017, 10:25 AM IST]
Happy B'day Dimple Kapadia: एक ऐसी अभिनेत्री जिसने बॉलीवुड के पिता और बेटे दोनों के साथ किया रोमांस

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा डिंपल कपाड़िया अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं। ऋषि कपूर के साथ फिल्म 'बॉबी' से बड़े पर्दे पर डेब्यू करने वाली डिंपल ने कई हिट फिल्में दी हैं। महज 16 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम शुरू करने वाली डिंपल उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट हुई थी। 'बॉबी' के बाद डिंपल ने मुड़कर नहीं देखा उन्होंने 'रुदाली', 'सागर' और 'लेकिन...' जैसी कई बेहतरीन फिल्में करके अपने अभिनय का लोहा मनवाया। 'रुदाली' के लिए डिंपल को बेस्ट अभिनेत्री का नेशनल अवॉर्ड भी मिला।'

जब सीन कट होने के बाद भी डिंपल को किस करते रहे विनोद खन्ना

कम उम्र में ही बॉलीवुड में एंट्री करने की वजह से डिंपल को कई तरह के किरदार निभाने का मौका मिला। डिंपल ने अपने दौर के लगभग हर अभिनेता के साथ अभिनय किया है। डिंपल उन अभिनेत्रियों में से भी एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड के बेटे और पिता दोनों के साथ रोमांटिक सीन दिए हैं। ​

1

अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया, विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना दोनों के साथ रोमांस कर चुकी हैं। विनोद के साथ डिंपल 'बंटवारा', 'आखिरी अदालत' और 'दबंग' जैसी फिल्मों में नजर आई थीं, वहीं फिल्म 'दिल चाहता है' में विनोद के बेटे अक्षय उनके प्यार में पड़ जाते हैं।

1

डिंपल ने सनी देओल और उनके पिता धर्मेंद्र दोनों के साथ सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस किया है। धर्मेंद्र के साथ डिंपल ने 'मस्त कलंदर' और 'दुश्मन देवता' जैसी कुछ फिल्मों में काम किया है वहीं उनके बेटे सनी के साथ डिंपल 'अर्जुन', 'गुनाह', 'आग का गोला' और 'मंजिल-मंजिल' जैसी फिल्मों में नजर आई थीं।

आगे की स्लाइड में पढ़िए, कुछ और अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने पिता और बेटे दोनों के साथ रोमांटिक सीन किए हैं