Friday, April 19, 2024
Advertisement

तमिल फिल्म 'मर्सल' पर मचा बवाल, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया

फिल्म 'मर्सल' के कुछ डायलॉग में जीएसटी और डिजिटल इंडिया कैंपेन का मजाक उड़ाया गया है।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: October 21, 2017 17:28 IST
tamil film mersal- India TV Hindi
tamil film mersal

नई दिल्ली: साउथ के सुपरस्टार विजय की फिल्म ‘मर्सल’ को राजनीति गरमा गई है। अब इस मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी कूद गए हैं। इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने नसीहत दी है। दरअसल 'मर्सल' दीपावली के दिन रिलीज हुई है। दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म के कुछ डायलॉग में जीएसटी और डिजिटल इंडिया कैंपेन का मजाक उड़ाया गया है। तमिलनाडु के बीजेपी प्रेसिडेंट थमिलीसाई सौंदरराजन ने फिल्म से इन सीन को हटाने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री राधाकृष्णन ने भी इसका समर्थन किया है और कहा है फिल्म के जरिए जीएसटी को लेकर जो झूठ फैलाया जा रहा है वो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इस सीन को तुरंत हटा लिया जाए।

दरअसल फिल्म के एक सीन में अभिनेता विजय कहते हैं, सिंगापुर 7% जीएसटी लगाकर भी सभी को फ्री हेल्थकेयर दे रहा है, जबकि 28% लगाने वाला भारत यह सुविधाएं नहीं दे पा रहा है।

शुक्रवार को बीजेपी महासचिव एच राजा ने कहा कि पार्टी आलोचना का स्वागत करती है, लेकिन झूठ बर्दाश्त नहीं करेगी। यह सफेद झूठ है कि सिंगापुर में हेल्थ पूरी तरह फ्री है। हमारे देश में भी शिक्षा और स्वास्थ्य गरीबों के लिए फ्री है। मर्शल फिल्म विजय की पीएम मोदी से बस नफरत का नतीजा है।

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अब इस बात पर बीजेपी पर ताना कसा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है और लिखा है- ‘मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है। 'मर्सल' में छेड़छाड़ कर तमिलों के गर्व को डिमॉन-ऐटाइज करने की कोशिश मत करिए’।

फिल्म में डॉक्टरों को लेकर भी कुछ सीन हैं। इन सीन्स पर तमिलनाडु सरकार के डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आपत्ति जताई है। 

जहां एक तरफ फिल्म को लेकर विवाद मचा है वहीं दूसरी तरफ फिल्म कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म ने न सिर्फ दक्षिण भारत में बल्कि विदेशों में भी कमाई के नए आयाम स्थापित कर रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्वीट्स में फिल्म की कमाई का जिक्र किया है। 

वीडियो में देखिए बिग बॉस के घर में रहने के लिए प्रतियोगी लेते हैं कितने पैसे?

इसे भी पढ़ें-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement