Friday, April 19, 2024
Advertisement

100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल हुईं सनी लियोन

सनी लियोनी ने अपनी अदाओं का जादू तो हर किसी पर चल ही चुका है। हालांकि अभिनय जगत में उन्हें कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है। लेकिन हाल ही में सनी को बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 23, 2016 20:02 IST
sunny- India TV Hindi
sunny

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन ने अपनी अदाओं का जादू तो हर किसी पर चल ही चुका है। हालांकि अभिनय जगत में उन्हें कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है। लेकिन हाल ही में सनी को बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया गया है। सनी के अलावा इस सूची में 4 और भारतीय महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। सूची में महिला उद्यमी, इंजीनियर, खिलाड़ी, कारोबारी, फैशन जगत की हस्तियां और कलाकार शामिल हैं।

इसे भी पढ़े:-

सनी लियोनी पिछले 5 साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने वर्ष 2011 में विवादास्पद रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस' में भाग लेने के बाद मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने 'जिस्म 2', 'जैकपॉट' और 'एक पहेली लीला' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

एक बयान के मुताबिक, सूची में सनी लियोनी के अलावा 4 अन्य भारतीय महिलाओं सांगली की गौरी चिंदारकर, चेन्नई की मल्लिका श्रीनिवासन, मुंबई की नेहा सिंह और कर्नाटक की सालूमरदा थिमक्का के नाम भी शामिल हैं। 20 वर्षीय गौरी चिंदारकर महाराष्ट्र के सांगली की रहने वाली हैं और कंप्यूटर इंजीनियरिंग की छात्रा हैं। वह भारत में 'स्कूल इन द क्लाउड' के नाम से मशहूर अनूठे अध्ययन अनुभव को हासिल करने वाले पहले भारतीय बच्चों में शामिल हैं।

34 साल की नेहा सिंह एक्टर और लेखिका हैं। उन्होंने मुंबई में महिला उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन किया था। 57 साल की मल्लिका श्रीनिवासन को भारत की ट्रैक्टर क्वीन के नाम से जाना जाता है। वह ट्रैक्टर्स एंड फॉर्म इक्यूपमेंट लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं। कर्नाटक की रहनेवाली सालूमरदा थिमक्का 105 साल की हैं। उन्होंने अकेले 80 साल में 8 हजार से ज्यादा पौधे लगाए हैं। वह बीबीसी की 100 महिलाओं की इस सूची में सबसे बुजुर्ग हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement