Saturday, April 20, 2024
Advertisement

8 सफल लोग जिन्‍होंने साबित किया कि सक्‍सेस के लिए अंग्रेजी आना जरूरी नहीं

भारत के कुछ ऐसे जाने माने चेहरे जिन्होंने न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि दुनियाभर में अपने देश का नाम ऊंचा किया है। आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ मशहूर हस्तियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो अंग्रेजी न जानते हुए भी बुंलदियों पर पहुंचे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 13, 2016 22:03 IST
success people- India TV Hindi
success people

नई दिल्ली: आज हम जिस माहौल में रह रहे हैं उसमें हर माता-पिता यही चाहते हैं कि उनके बच्चे फर्राटेदार अंग्रेजी बोले। कई लोगों को ऐसा लगता है कि अगर आपकी अंग्रेजी में पकड़ कमजोर है तो आप समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर नहीं चल पाएंगे, या बाहर जाकर दूसरे लोगों से बातचीत करने में तकलीफों का सामना करना होगा। लेकिन क्या सचमुच यह इतना मुश्किल होता।

ये भी पढ़े-

अगर आप अंग्रेजी नहीं जानते तो क्या आप लाइफ में वो मुकाम हासिल नहीं कर सकते जो बाकी मशहूर हस्तियों ने किए हैं? कुछ वक्त पहले अभिनेत्री श्रीदेवी के अभिनय से सजी एक फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' आई थी। जिसमें वह बेहतरीन कुक होती हैं। लेकिन उनकी बेटी और पति सिर्फ इसलिए उनका हमेशा मजाक बनाते थे, क्योंकि उन्हें अंग्रेजी भाषा नहीं आती। लेकिन क्या रियल लाइफ में भी ऐसा होता है? इसकी जीती जागती मिसाल है भारत के कुछ ऐसे जाने माने चेहरे जिन्होंने न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि दुनियाभर में अपने देश का नाम ऊंचा किया है। आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ मशहूर हस्तियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो अंग्रेजी न जानते हुए भी बुंलदियों पर पहुंचे हैं।

कपिल शर्मा

स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा को आज कौन नहीं जानता, उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल करने के लिए अंग्रेजी या किसी और भाषा की जरूरत नहीं पड़ी। अमृतसर के एक साधारण से परिवार से ताल्लुक रखने वाले कपिल ने अपने हुनर के दम पर दुनियाभर में पहचान हासिल की है।

अगली स्लाइड में पढिए और हस्तियों के बारें में

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement