Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

राजामौली ने तोड़ा आमिर खान का ट्रेंड, 400 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी ‘बाहुबली 2’

एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। शायद ही ऐसा कोई रिकॉर्ड होगा जो ‘बाहुबली 2’ ने ना तोड़ा हो।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: May 13, 2017 13:50 IST
amir- India TV Hindi
amir

नई दिल्ली: एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। शायद ही ऐसा कोई रिकॉर्ड होगा जो ‘बाहुबली 2’ ने ना तोड़ा हो। इस फिल्म ने पहले दिन ही 121 करोड़ की कमाई की थी, जिसके साथ ही फिल्म सबसे जल्दी 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म बन गई। फिल्म ने दूसरे दिन ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और सबसे जल्दी 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली फिल्म बन गई। इसके बाद फिल्म ने महज 9 दिनों में 1000 करोड़ की कमाई करके भारत की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई।

फिल्म ने हिंदी में कमाई के रिकॉर्ड बनाए हैं। ‘बाहुबली 2’ ने हिंदी में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही फिल्म 400 करोड़ की कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है।

अभी तक आमिर खान को ट्रेंड सेटर कहा जाता था। पहली बार आमिर की ही फिल्म ‘गजनी’ ने साल 2008 में 100 करोड़ की कमाई की थी, उसके बाद आमिर खान की ही फिल्म ‘3 इडियट्स’ ने साल 2009 में 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया और फिर आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ ने 2014 में 300 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किया था। लेकिन यह पहली बार है जब किसी फिल्म ने हिंदी में 400 करोड़ कमाए हैं, और दिलचस्प बात यह है कि इस बार ये कारनामा आमिर खान की फिल्म ने नहीं, बल्कि एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 ने किया है।

बाहुबली 2 की कमाई जिस तरह जारी है लगता है फिल्म 450 का आंकड़ा बड़ी आसानी से पार कर लेगी। फिल्ममेकर्स के लिए अब नया बेंचमार्क सेट हो चुका है, जिसे तोड़ना नामुमकिन नहीं है तो आसान भी नहीं है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement