1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. सोनू निगम ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की

सोनू निगम ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की

मान्यता है कि इसी महाबोधि वृक्ष के नीचे महात्मा बुद्ध को ज्ञान प्राप्त हुआ था।

Edited by: Jyoti Jaiswal [Published on:12 Nov 2017, 9:48 AM IST]
सोनू निगम ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की

गया: जाने माने गायक सोनू निगम ने शनिवार को बिहार के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल बोधगया और विष्णुपद मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने पवित्र महाबोधि वृक्ष के भी दर्शन किए। सोनू निगम सुबह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बोधगया पहुंचे और सबसे पहले महाबोधि मंदिर गए। यहां पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने पवित्र महाबोधि वृक्ष का दर्शन किया। मान्यता है कि इसी महाबोधि वृक्ष के नीचे महात्मा बुद्ध को ज्ञान प्राप्त हुआ था।

इसके बाद वे सीधे गया के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर गए, जहां भगवान विष्णु को नमन किया और मंदिर में 15 मिनट तक पूजा-अर्चना की। इस मौके पर प्रसिद्ध गायक ने यहां के लोगों को भाग्यशाली बताते हुए कहा, "यहां बहुत शांति मिलती है। यहां के लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि इस ज्ञानस्थली में रहते हैं। मुझे यहां आकर बहुत खुशी हो रही है।"

sonu nigam

उन्होंने एकबार फिर पूरे परिवार से साथ यहां आने का वादा किया। इस मौके पर सोनू को देखने और उनके साथ सेल्फी लेने वालों की भारी भीड़ देखी गई। हर कोई सोनू को देखना और उनके साथ सेल्फी लेना चाहता था। सोनू ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सोनू ने पटना में एक कार्यक्रम में भाग लिया था।

(इनपुट- आईएनएस)

Related Tags:

You May Like