1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. ‘हर पाकिस्तानी को पेड़ से लटकाओ’, जाधव पर गायक अभिजीत की कड़ी प्रतिक्रिया

‘हर पाकिस्तानी को पेड़ से लटकाओ’, जाधव पर गायक अभिजीत की कड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जासूस बताकर मौत की सजा देने के पाकिस्तान के फैसले पर अभिनेता ऋषि कपूर और गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

India TV Entertainment Desk [Updated:12 Apr 2017, 8:46 AM IST]
‘हर पाकिस्तानी को पेड़ से लटकाओ’, जाधव पर गायक अभिजीत की कड़ी प्रतिक्रिया

मुंबई: भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जासूस बताकर मौत की सजा देने के पाकिस्तान के फैसले पर अभिनेता ऋषि कपूर और गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भी पाकिस्तान की आलोचना की। रणदीप ने कहा पाकिस्तान दूसरा सरबजीत पैदा कर रहा है।

ऋषि ने सोमवार को ट्विटर पर कहा, "क्षमा करें, भारत ने अभिनेताओं, फिल्मों, खेल आदि के माध्यम से पाकिस्तान के साथ शांति की कोशिश की, लेकिन वे सिर्फ नफरत चाहते हैं। ऐसा है तो यही सही। ताली दो हाथ से बजती है।"

अपनी टिप्पणियों के कारण विवादों में रहने वाले गायक अभिजीत ने ट्विटर पर कहा, "भारत में प्रत्येक पाकिस्तानी को पेड़ से लटकाओ।"

उन्होंने जाधव को मौत की सजा से बचाने का आग्रह किया।

पाकिस्तान सेना ने सोमवार को कहा कि जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था और उस पर पाकिस्तान के खिलाफ जासूसी और युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया गया। एक सैन्य अदालत ने उन्हें जासूसी के लिए मौत की सजा सुनाई। भारत ने कहा है कि अगर इस सजा पर अमल हुआ तो यह सुनियोजित हत्या होगी और इसके गंभीर नतीजे होंगे।

भारत का कहना है कि भारतीय पूर्व नौसेना अधिकारी को ईरान से गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तान में आतंकवाद के आरोप में फांसी चढ़ाए गए सरबजीत सिंह पर बनी फिल्म में सरबजीत भूमिका निभा चुके रणदीप हुड्डा ने जाधव को मौत की सजा दिए जाने की निंदा की।

उन्होंने कहा, "कोई मुकदमा नहीं, कोई सबूत नहीं, सिर्फ बंद कमरे में सैन्य अदालत की कार्रवाई??? यह झूठ है। पाकिस्तान दूसरा सरबजीत बना रहा है।"

रणदीप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट किया, "मेरा हृदय उनके साथ है। पाकिस्तान में जबरन जुर्म कबूलने के लिए अकल्पनीय यातनाएं और मानवाधिकार उल्लंघन। मुझे देश के मजबूत नेतृत्व पर विश्वास है। उम्मीद है इसे खत्म किया जाएगा।"

इसे भी पढ़ें:

You May Like