Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'Shivaay' Movie Review: जबरदस्त एक्शन के साथ शानदार रोमांस और इमोशन्स का तड़का

Shivaay Movie Review: अजय देवगन के अभिनय से सजी फिल्म 'शिवाय' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। अगर देखने जा रहे हैं फिल्म तो पहले पढ़े ये रिव्यू

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 28, 2016 13:22 IST
Shivaay- India TV Hindi
Shivaay

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के अभिनय से सजी उनकी ड्रीम फिल्म 'शिवाय' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों लंब वक्त से इस फिल्मकी रिलीज का इंतजार था। इस फिल्म में अजय ने अभिनय करने के साथ इसका निर्देशन भी किया है। इतना ही नहीं वह इस फिल्म के सह-निर्माता भी हैं। फिल्म में उनके अलावा अभिनेत्री साएशा सेहगल, वीर दास, एरिका कार और एबिगेल एम्स भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं। फिल्म में शानदार एक्शन सीन्स होने के साथ-साथ इसमें रोमांस और इमोशन्स का भी जबरदस्त तड़का लगाया गया है।

इसे भी पढ़े:-

कहानी:-

यह कहानी है शिवाय (अजय देवगन) की, जो एक पर्वतारोहियों का इंस्ट्रक्टर है। शुरुआत के कुछ सीन्स के बाद फिल्म 9 साल पीछे चली जाती है। इस दृश्य में शिवाय शर्टलेस बर्फ की पहाड़ी पर सोया हुआ नजर आ रहा है। शिवाय हिमालय आए हुए टूरिस्टों को गाइड करता है, इसी दौरान उसकी मुलाकात ओल्गा (एरिका कार) से होती है। जल्दी ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। इसके बाद एरिका एक बेटी गौरा (एबिगेल एम्स) को जन्म देती है। लेकिन बेटी के जन्म के बाद ही ओल्गा अपने देश बुल्गारिया वापस चली जाती है। इसके अपनी बेटी गौरा की परविश शिवाय अकेले ही करता है। वह उसे बहुत लाड़-प्यार से पालता है। लेकिन इसी बीच एक दिन गौरा को अपनी मां के बारे में पता चलता है और वह उनसे मिलने की जिद करने लगती है। अब शिवाय अपनी बेटी की इच्छा को पूरा करने के लिए उसे बुल्गारिया लेकर जाने लगता है। इसी के बाद फिल्म में ट्विस्ट आता है। अब शुरु होती है फिल्म की असली कहानी। अपनी मां से मिलने जा रही है गौरा और शिवाय के साथ आखिर ऐसा क्या हो जाता है? क्या गौरा अपनी मां से मिल पाएगी? ऐसे ही कई सवालों के जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक का रुख करना होगा। फिल्म में बेहद शानदार एक्शन सीन्स दिखाए गए हैं। इससे पहले किसी भी बॉलीवुड इतना बेहतरीन एक्शन नहीं देखने को मिला। एक्शन के मामले में फिल्म किसी हॉलीवुड फिल्म से कम नहीं लगती।

निर्देशन:-

अजय देवगन ने इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के साथ इसके निर्देशन पर काफी ध्यान दिया है। लेकिन जहां एक तरफ फिल्म का एक्शन काफी जबरदस्त है वहीं इसकी कहानी जरूरत से ज्यादा खिंची हुई सी लगती है। 105 करोड़ रुपए के बड़े बजट में बनी इस फिल्म में लोकेशंस को बेहतरीन ढंग से कैमरे में कैद किया गया है।

अभिनय:-

अजय के अभिनय से तो हम सभी वाकिफ हैं। वह फिल्मों में हमेशा ही दमदार एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना बना लेते हैं। शिवाय में भी वह अपने किरदार के साथ पूरी तरह इंसाफ करते हुए नजर आए हैं। वहीं दूसरी तरफ उनकी बेटी की भूमिका में नजर आ रहीं ऐबिगेल एम्स भी अपने किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा है। वह अपनी शानदार भूमिका से दर्शकों से जड़ पाने में कामयाब रही हैं। साएशा और एरिका भी अपने किरदारों में फिट बैठती हैं।

क्यों देखे:-

अगर एक ही फिल्म एक्शन, रोमांस और एमोशन्स देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपको निराश नहीं करेगी। खासतौर पर एक्शन फिल्में पसंद करने वाले दर्शकों को शिवाय बेहद पसंद आएगी। जहां एक तरफ इसका एक्शन किसी हॉलीवुड फिल्म से कम नहीं लगता, वहीं इसमें शानदार इमोशन्स भी दिखाय गया है। आप इस फिल्म का मजा अपने पूरे परिवार के साथ ले सकते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement