Friday, March 29, 2024
Advertisement

सलीम खान ने कहा, बॉलीवुड में भेदभाव के लिए नहीं है कोई जगह

सलमान खान के पिता और मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान का कहना है कि बॉलीवुड में भाषा, धर्म, जाति और सम्प्रदाय के आधार पर भेदभाव करने के लिए कोई जगह नहीं है। सलीम खान ने बुधवार को ट्वीट किया...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 20, 2016 20:12 IST
Salman khan- India TV Hindi
Salman khan

मुंबई: हमारे बॉलीवुड के सितारों के लिए हर त्योहार अपना ही महत्व है। वह दीवाली, होली के साथ-साथ ईद और क्रिसमस को भी इतनी धूमधाम के साथ मनाते हैं। इसी बात को हाल ही में दबंग सलमान खान के पिता और मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान का कहना है कि बॉलीवुड में भाषा, धर्म, जाति और सम्प्रदाय के आधार पर भेदभाव करने के लिए कोई जगह नहीं है। सलीम खान ने बुधवार को ट्वीट किया, "फिल्म उद्योग बंटा हुआ है? बिल्कुल नहीं। फिल्म उद्योग एक ऐसी जगह है जहां भाषा, धर्म, जाति और सम्प्रदाय के आधार पर भेदभाव करने के लिए कोई जगह नहीं है।" सलीम खान का मानना है कि इस उद्योग में प्रतिभा और क्षमता महत्व रखती है और यह दादा साहेब फाल्के के समय से लेकर अब तक सच है।

इसे भी पढ़े:- 'सलमान को घर में नजरबंद रखें सलीम खान'

सलीम ने इस बात को भी शेयर किया कि बॉलीवुड की कुछ हस्तियां निजी लाभ के लिए राजनीतिक दलों के साथ जुड़ती हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी फिल्म सफल होती हैं तो वह खुश होते हैं और अगर उनके प्रतिद्वंद्वी की फिल्म असफल होती हैं तो भी वह खुश होते हैं और वह हमेशा खुश रहते हैं।

सलीम की यह टिप्पणी कुछ समूहों द्वारा करन जौहर की आगामी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को निशाना बनाए जाने के बाद आई है। फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के काम करने के कारण महाराष्ट्र नव निर्माण सेना और कुछ समूहों द्वारा फिल्म को रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी गई है।

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में 18 सितंबर को हुए आतंकवादी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। भारत ने इस हमले के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगाया है। इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध और खराब हो गए हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement