1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. फिर से खड़ा होगा आरके स्टूडियो का साम्राज्य !

फिर से खड़ा होगा आरके स्टूडियो का साम्राज्य !

बॉलीवुड अभिनेता और आर के स्टूडियो के ओनर ऋषि कपूर ने आर के स्टूडियो को फिर से खड़ा करने का जिम्मा उठाया है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:21 Sep 2017, 4:01 PM IST]
फिर से खड़ा होगा आरके स्टूडियो का साम्राज्य !

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रह चुके राज कपूर ने नरगिस के साथ मिलकर आर के स्टूडियो खड़ा किया था। कई सालों की मेहनत और बहुत सारे पैसों से बना आर के स्टूडियो हाल ही में जल गया। पूरा स्टूडियो धूं धूं करके जल गया। कई सारे कॉस्ट्यूम भी स्टूडियो के साथ खाक हो गए। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के अपकमिंग डांस शो का सेट भी इसी स्टूडियो में था, वो सेट भी इस आग की लपटों में आ गया। स्टूडियो में लगी आग से करोड़ों का नुकसान हुआ है। अब अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा है कि प्रतिष्ठित 'आर. के. फिल्म्स एंड स्टूडियोज' सभी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ फिर से बनाया जाएगा और यह 'स्टेट आफ द आर्ट' स्टूडियो होगा। 16 सितम्बर को स्टूडियो आग की चपेट में आ गया था और उसे काफी नुकसान पहुंचा था।

स्टूडियो के संस्थापक दिग्गज राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने मंगलवार को दुख जताया और कहा कि यहां चेंबुर में 16 सितम्बर को हुई इस दुखद घटना का जख्म हमेशा बना रहेगा। उन्होंने दुर्घटना के बाद की स्टूडियो की तस्वीर साझा की। उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, "16 सितम्बर 2017। भयानक आग में राख..दाग बने रहेंगे लेकिन 'स्टेट आफ द आर्ट' स्टूडियो बनाया जाएगा।"

 ऋषि (65) ने स्टूडियो की एक श्वेत-श्याम तस्वीर भी साझा की, जो फिल्म 'आवारा' से जुड़ी है। ऋषि ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, "1950..आर.के. स्टूडियोज स्टेज नंबर 1.फिल्म 'आवारा' के साथ दशहरे पर उद्घाटन के लिए तैयार किया जा रहा है। ड्रीन सीक्वेंस की शूटिंग होनी है।"

आग ने मुख्य शूटिंग स्थल को खाक कर दिया है। यहां 'सुपर डांसर सीजन-2' के सेट पर आग लगी, लेकिन उस समय शूटिंग नहीं हो रही थी। आर.के. फिल्म्स ने बॉलीवुड को 'बरसात' (1949), 'आवारा' (1951), 'श्री-420' (1955) और 'जागते रहो' (1956) जैसी फिल्में दी हैं।

इसे भी पढ़ें-

You May Like