1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. ऋषि कपूर ने किया फारूक अब्दुल्ला के 'PoK पाकिस्तान का' वाले बयान का समर्थन

ऋषि कपूर ने किया फारूक अब्दुल्ला के 'PoK पाकिस्तान का' वाले बयान का समर्थन

कश्मीर मुद्दे पर फारूक अब्दुल्ला का साथ देते हुए ऋषि कपूर ने किया ट्वीट कहा, POK पाकिस्तान का है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:12 Nov 2017, 5:13 PM IST]
ऋषि कपूर ने किया फारूक अब्दुल्ला के 'PoK पाकिस्तान का' वाले बयान का समर्थन

नई दिल्ली: बॉलीवुड ऐक्टर ऋषि कपूर अपने एक ट्वीट की वजह से फिर से विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, अपने इस ट्वीट के जरिए उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि PoK पाकिस्तान का हिस्सा है। ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में लिखा 'अब्दुल्ला जी सलाम! आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। जम्मू कश्मीर हमारा है और पाकिस्तान के नियंत्रण वाला कश्मीर उनका है। यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या का समाधान कर सकते है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र करते हुए लिखा कि मैं 65 साल का हो गया हूं और अभी तक इस समस्या का कोई हल नहीं निकला है। मैं मरने से पहले पाकिस्तान जाना चाहता हूं ताकि मेरे बच्चे अपनी जड़ों को देखें, बस सब ठीक करवा दीजिए, जय माता दी।'

साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए पाकिस्तान घूमने की इच्छा जताई। बता दें कि ऋषि का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर शहर में है। वह घर पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बासेश्वरनाथ कपूर ने 1918 और 1922 के बीच बनवाया था। कपूर परिवार 1947 में हुए विभाजन के बाद भारत आ गया था।

क्या है पूरा मामला:

बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर(POK) पाकिस्तान का हिस्सा है और कश्मीर का जो हिस्सा भारत का है वह भारत का ही है इन दोनों देशों से इनका हिस्सा कोई छीन नहीं सकता है। आगे फारूख ने कहा था कि इन दोनों हिस्सों को लेकर चाहे कितनी ही जंग क्यों न हो जाए लेकिन ये सच को कोई नहीं बदल सकता। POK पाकिस्तान का है। फारूक अब्दुल्ला के इसी बयान पर ऋषि कपूर ने अपनी सहमती जताई है। 

You May Like