1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अपनी गलतियों से नहीं डरते हैं 'जग्गा जासूस' के हीरो रणबीर कपूर

अपनी गलतियों से नहीं डरते हैं 'जग्गा जासूस' के हीरो रणबीर कपूर

अभिनेता रणबीर कपूर इस शुक्रवार को बिल्कुल जुदा अंदाज में दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहे हैं। अपनी आगामी फिल्म 'जग्गा जासूस' में रणबीर मासूम और बुद्धिमान लड़के की भूमिका निभाते दिखेंगे।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Updated:11 Jul 2017, 2:15 PM IST]
अपनी गलतियों से नहीं डरते हैं 'जग्गा जासूस' के हीरो रणबीर कपूर

मुंबई: अभिनेता रणबीर कपूर इस शुक्रवार को बिल्कुल जुदा अंदाज में दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहे हैं। अपनी आगामी फिल्म 'जग्गा जासूस' में रणबीर मासूम और बुद्धिमान लड़के की भूमिका निभाते दिखेंगे। इस फिल्म में रणबीर के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ लीड रोल में नजर आने वाली हैं। फिल्म के बारे में बात करते हुए अभिनेता रणबीर कपूर ने कहा कि जीवन का अनुभव करने की प्रक्रिया के दौरान अक्सर लोग अपनी मासूमियत खो देते हैं, लेकिन वह अपने अंदर मौजूद बच्चे को जिंदा रखना जानते हैं और इसलिए वह गलतियां करने से डरते नहीं हैं।

रणबीर ने यहां मासूमियत को बनाए रखने में आने वाली चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर आईएएनएस को बताया, "जीवन में आगे बढ़ते रहने के साथ आप ज्यादा लालची, कुशल और सर्तक हो जाते हैं। आप अपनी एक इच्छा पालते हैं और इसे पूरा करने की दिशा में काम करते हैं..विफल होने का डर आपको सबसे ज्यादा परेशान करता है।"

उन्होंने कहा, "जब आप किसी बच्चो को देखते हैं, तो वे आपको हमेशा हंसते-मुस्कुराते हुए, खेलते हुए दिखते हैं, वे गिरकर तुरंत खड़े हो जाते हैं..उन्हें देखने पर आपको अपनी मासूमियत खो जाने का अहसास होता है, अगर मासूमियत एक बार खो जाती है, तो इसे वापस पाने का कोई तरीका नहीं है।"

रणबीर एक रचानत्मक शख्सियत के लिए बाल सुलभ गुण को बरकरार रखने पर जोर देते हैं।

अभिनेता के मुताबिक, "मैं जीवन से कभी नहीं ऊबता हूं। मैं निराश नहीं होता हूं। मैं हमेशा आसपास की गतिविधियों और जीवन की नई बातों में दिलचस्पी बनाए रखता हूं। मैं जानता हूं कि जैसे ही आप मशहूर होते हैं आपके अंदर सचेतना आ जाती है..लेकिन मैं गलितयों से डरता नहीं हूं, क्योंकि मैं इनसे सीख हासिल करता हूं।"

अभिनेता ने बताया कि वह बचपन में एक शांत बच्चे की तरह थे, चुपचाप खेलते रहते और अन्य बच्चों की तरह रोते या चिल्लाते नहीं थे, लेकिन वह एक खुश रहने वाले बच्चे थे।

रणबीर की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर चाहे जो भी हश्र हो, दर्शक व समीक्षक उनके अभिनय को हमेशा सराहते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने व्यक्तिव से उलट किरदार निभाना पसंद करते हैं। यह रचनात्मक रूप से दिलचस्प होने के साथ ही चुनौतीपूर्ण भी होता है।

अभिनेता का कहना है कि वह अभिनय में जो करना पसंद करते हैं, उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं। फिल्म 'जग्गा जासूस' का निर्देशन अनुराग बसु ने किया है। यह फिल्म 14 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

(इनपुट आईएनएस से)