Friday, March 29, 2024
Advertisement

अब ‘नेतागिरी’ करेंगे राजपाल यादव, बनाई राजनीतिक पार्टी

राजपाल यादव जब भी पर्दे पर अभिनय के लिए उतरते हैं वह अपनी शानदार डायलॉगबाजी से हमेशा ही दर्शकों को गुदगुदाते हैं। लोगों के बीच वह हास्य अभिनेता के तौर पर बखूबी सामने आए हैं। लेकिन अब अभिनेता राजपाल यादव राजनीति के अखाड़े में उतर गए हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 27, 2016 19:45 IST
rajpal yadav- India TV Hindi
rajpal yadav

लखनऊ: अभिनेता राजपाल यादव जब भी पर्दे पर अभिनय के लिए उतरते हैं वह अपनी शानदार डायलॉगबाजी से हमेशा ही दर्शकों को गुदगुदाते हैं। लोगों के बीच वह हास्य अभिनेता के तौर पर बखूबी सामने आए हैं। लेकिन अब अभिनेता राजपाल यादव राजनीति के अखाड़े में उतर गए हैं। उन्होंने लखनऊ में गुरुवार को सर्व समभाव पार्टी (एसएसपी) के नाम से नई पार्टी बनाने का ऐलान किया। राजपाल ने कहा कि वह विवाद की नहीं, संवाद की राजनीति करने आए हैं। राजपाल ने कहा, "हम चुनाव लड़ेंगे, लेकिन हमारा अंदाज अलग होगा। हम समाज को सिखाएंगे की राजनीति कैसे की जाती है। लोकतंत्र किस तरीके से मजबूत और पुख्ता होता है।"

इसे भी पढ़े:-

वह राजधानी लखनऊ में सर्व समभाव पार्टी की स्थपना करने पहुंचे और कहा, "अपनी पार्टी के जरिए लोगों की सेवा करना चाहता हूं।" राजपाल ने कहा, "एक राजनीतिक दल का स्वप्न लेकर आपके सम्मुख आया हूं। मेरा दल सत्तामुखी नहीं, स्वार्थमुखी नहीं, बल्कि समाजोन्मुखी होगा। इसके लिए प्रतिबद्घ रहूंगा, यही मेरा संकल्प है।"

हास्य अभिनेता ने कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह पार्टी चुनावी मौसम का मेढक नहीं है, चुनाव काल एक सही समय है, जब हम समाज के समक्ष अपनी भावना लेकर हाजिर हों और समाज को यह विचार करने के लिए प्रेरित करें कि वे सार्थक, सकारात्मक, रचनात्मक विकल्प के बारे में सोचें। यह दीर्घकालिक अभियान की शुरुआत है।"

उन्होंने कहा, "हम आंदोलन का फैशन चलाकर सत्ता हासिल करने की जुगत करने वाली जमात नहीं हैं, हम आपस में सीधा संवाद करने, पीड़ा को साझा करने तथा समस्याओं का हल तलाशने और विवाद खत्म करने के लिए जूझने वाली जमात हैं।" राजपाल ने कहा, "विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आपके पास आया हूं। लेकिन यह स्पष्ट कर दूं कि यह पार्टी चुनावी मौसम का मेढक नहीं है। हमारे दीर्घकालिक अभियान की यह शुरुआत है।"

उन्होंने कहा, "हम विकास के पक्षधर हैं, लेकिन मेट्रो बनने से पहले गन्ना किसानों के बकाये की पाई-पाई चुकता होते देखना चाहते हैं। हम एक्सप्रेस-वे के हामी तो हैं, लेकिन उससे पहले गांव-गांव तक सड़कें बनना देखना चाहते हैं।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement