Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जब राजकुमार राव अपना सपना पूरा करने पहुंचे थे मुंबई

राजकुमार राव अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ट्रैप्ड को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म में एक बार फिर वह शानदार अभिनय से दर्शकों को प्रभावित करते हुए नजर आए हैं। इन दिनों सिनेमाजगत में भाई-भतीजावाद को लेकर खबरें सुनने को मिल रही हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 20, 2017 13:57 IST
rajkumar rao- India TV Hindi
rajkumar rao

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ट्रैप्ड को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म में एक बार फिर वह शानदार अभिनय से दर्शकों को प्रभावित करते हुए नजर आए हैं। इन दिनों सिनेमाजगत में भाई-भतीजावाद को लेकर खबरें सुनने को मिल रही हैं। आज कल हर कोई इस पर बयानबाजी कर रहा है। सभी कलाकार सक्रिय रूप से इस मुद्दे पर आवाज उठा रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राजकुमार राव ने बताया कि फिल्म उद्योग में प्रवेश करते हुए मैं संघर्ष का सामना करने के लिए तैयार था।

राजकुमार ने कहा, "फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, मैं फिल्म उद्योग में संघर्ष के लिए तैयार था। मुझे पता था कि मैं सिर्फ उन कलाकारों में से था, जो अपना सपना पूरा करने के लिए मुंबई आए थे। मुझे पता था कि कोई भी खुली बाहों से मेरे स्वागत नहीं करेगा और दर्शक मौका पाने का एकमात्र तरीका था, इसलिए मैंने संघर्ष किया और मुझे उस प्रक्रिया के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली।"

हरियाणा के गुड़गांव में जन्मे राजकुमार ने पुणे के एफटीआईआई में पढ़ाई की। इसके लिए वह हर दरवाजे गए और फिल्मों में काम पाने के लिए कई भूमिकाओं के ऑडिशंस भी दिए, लेकिन उन्हें लिया नहीं गया।

राजकुमार ने कहा, "ऐसा वक्त भी था जब कुछ भी ठीक नहीं था। मेरे पास कोई योजना नहीं थी, मुझे शुरुआत से ही यकीन था कि लोगों को मेरा अभिनय पसंद है और अपने बाकी बचे जीवन में यही करना चाहता था, इसलिए मैं संघर्ष के लिए तैयार था।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement