Friday, April 19, 2024
Advertisement

पद्मावती विवाद: दिल्ली के आजादपुर मेट्रो स्टेशन के बाहर किया गया विरोध प्रदर्शन, फूंके गए भंसाली के पुतले

'पद्मावती' को लेकर चल रहा विवाद दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। अब इस फिल्म के खिलाफ यहां शुक्रवार को आजादपुर मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय चेतना मंच के कार्यकर्ताओं ने भंसाली का पुतला जलाया।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 24, 2017 13:42 IST
padmavati- India TV Hindi
padmavati

नई दिल्ली: फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहा विवाद दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। अब इस फिल्म के खिलाफ यहां शुक्रवार को आजादपुर मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय चेतना मंच के कार्यकर्ताओं ने भंसाली का पुतला जलाया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने बताया, "फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला जलाने के लिए आजाद नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर 50 से 60 लोगों के एकत्रित होने की जानकारी फोन पर मिली।"

देशभर में फिल्म की रिलीज का कई संगठन विरोध कर रहे हैं। संगठनों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने 22 नवंबर को घोषित किया कि उनकी सरकार राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर 'पद्मावती' को रिलीज करने की अनुमति नहीं देगी। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राजपूत रानी पद्मावती के जीवन पर बनी फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने देने की घोषणा कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म के निर्देशक को राजपूत समुदाय की भावना से खिलवाड़ करने वाला बताया है, वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए जाने की मांग की है। बता दें कि फिल्म में दिखाए गए तथ्यों को लेकर हंगामा किया जा रहा है। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement