ford
Breaking now
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास ब्लास्ट, सबवे लाइन्स को खाली करवाया गया। धमाके की वजह का पता नहीं।
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. प्रियंका चोपड़ा ने कहा पुरुषों को धमकाना नारीवाद नहीं होता

प्रियंका चोपड़ा ने कहा पुरुषों को धमकाना नारीवाद नहीं होता

प्रियंका चोपड़ा पिछले लंबे समय से अपने हॉलीवुड करियर में काफी व्यस्त हैं। उन्हें फिल्मों में जहां एक तरफ थिरकते हुए देख चुके हैं वहीं वह एक हीरो की तरह जबरदस्त एक्शन सीन्स भी करती हुई नजर आ चुकी हैं। हाल ही में प्रियंका ने फेमिनिस्ट को लेकर कहा...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:12 Oct 2017, 8:47 AM IST]
priyanka chopra- Khabar IndiaTV
priyanka chopra

लॉस एंजेलिस: बॉलीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा पिछले लंबे समय से अपने हॉलीवुड करियर में काफी व्यस्त हैं। उन्हें फिल्मों में जहां एक तरफ थिरकते हुए देख चुके हैं वहीं वह एक हीरो की तरह जबरदस्त एक्शन सीन्स भी करती हुई नजर आ चुकी हैं। हाल ही में प्रियंका ने फेमिनिस्ट को लेकर कहा है कि, वह खुद को नारीवादी मानती हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि इस शब्द का मतलब पुरुषों को धमकाना या उनसे नफरत करना होता है। प्रियंका ने एक अंग्रेजी  वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "नारीवाद का मतलब यह नहीं है कि आप पुरुषों को धमकाएं, उनसे नफरत करें या यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि हम उनसे बेहतर हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "नारीवाद का मतलब है कि जो निर्णय मैं लेती हूं उसके आधार पर आंके बगैर मुझे अवसर दीजिए, जिसकी आजादी पुरुष वर्ग को सदियों से मिली हुई है। नारीवाद को पुरुषों की आवश्यकता है।" प्रियंका तब निराश महसूस करती हैं, जब कोई नारीवाद को नकारता है। उन्होंने कहा, "मेरी बहुत-सी ऐसी दोस्त हैं, जो कहती हैं कि वह नारीवादी नहीं है। मैं यह समझ नहीं पाती हूं। नारीवाद की आवश्यकता ही इसलिए है, क्योंकि महिलाओं को समान अधिकार नहीं थे। इसलिए यहां कोई मनुष्यवाद नहीं है, क्योंकि उनके पास यह हमेशा से था।"

प्रियंका ने कहा कि उनके माता-पिता ने उनकी परवरिश एक खुले विचार का इंसान बनने के लिए की थी।उन्होंने कहा, "मेरी परवरिश निडर बनने के लिए की गई थी। मेरे पिता मुझसे हमेशा कहते थे कि महिलाओं को हमेशा से सही तरीके से रहने, सही कपड़े पहनने या सही से बात करने को कहा जाता है। लेकिन मेरे माता-पिता हमेशा कहते थे कि हमें अपनी परवरिश में भरोसा है, तुम ठीक रहोगी।" (पूजा भट्ट लेकर आ रही हैं नई ‘सड़क’, बताया इस बार क्या होगा खास)

You May Like