Friday, March 29, 2024
Advertisement

सिक्किम पर दिए बयान पर भड़के लोग, आलोचनाओं के बाद मांगनी पड़ी माफी

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में सिक्किमी भाषा की फिल्म 'पाहुना' का निर्माण किया है। इसे लेकर वह काफी चर्चा में रही, लेकिन फिलहाल वह राज्य को उग्रवाद-ग्रस्त बताकर लोगों के निशाने पर आ गई हैं। हालांकि प्रियंका ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 15, 2017 7:25 IST
priyanka chopra- India TV Hindi
priyanka chopra

टोरंटो/गंगटोक: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में सिक्किमी भाषा की फिल्म 'पाहुना' का निर्माण किया है। इसे लेकर वह काफी चर्चा में रही, लेकिन फिलहाल वह राज्य को उग्रवाद-ग्रस्त बताकर लोगों के निशाने पर आ गई हैं। इसके बाद से ही सिक्किम सरकार उनसे माफी की मांग कर रही है। हालांकि प्रियंका ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली है। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) के दौरान एक इंटरव्यू में सिक्किम के बारे में बात करने के बाद, नेताओं ने गुरुवार को प्रियंका को 'राजनीतिक रूप से अशिक्षित' बताया। वह अपनी फिल्म 'पाहुना' के बारे में बात कर रहीं थी। सिक्किम पर्यटन मंत्री यूजीन टी ग्यतोसो ने कहा, "मुझे एक माफी पत्र मिला है। हमें इसके साथ संतुष्ट होना होगा।" उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने सिक्किम को भी दूसरे पूवरेतर राज्यों जैसा समझा होगा। यह एक बहुत शांतिपूर्ण राज्य है।"

सिक्किम पर्यटन सचिव सी झेंपो भूटिया ने कहा, "प्रियंका ने हमसे माफी मांगी है लेकिन हम उससे संतुष्ट नहीं है और हमने उनसे स्पष्ट रूप से माफी मांगने को कहा है।" यह पूछे जाने पर कि सिक्किम सरकार ने प्रियंका की टिप्पणी के बारे में कैसा महसूस किया, उन्होंने कहा, "जो भी उसने कहा वह पूरी तरह अस्वीकार्य है। इसने हमारे राज्य की छवि को कलंकित किया है।" सिक्किम के सांसद प्रेम दास ने कहा, "निश्चित रूप से उनके तथ्य सही नहीं थे। सिक्किम तीन दशक तक एक विद्रोह मुक्त राज्य रहा है लेकिन वह यह नहीं जानती थी। उनकी टिप्पणी एक गलती थी और इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने की कोई जरूरत नहीं है।"

प्रियंका ने ईटी कनाडा को दिए अपने साक्षात्कार में कहा, "यह एक सिक्किमी फिल्म है। सिक्किम पूर्वोत्तर भारत का एक छोटा सा राज्य है, जहां कभी कोई फिल्म उद्योग नहीं रहा या किसी ने वहां कोई फिल्म नहीं बनाई और यह उस क्षेत्र से आने वाली पहली फिल्म है, क्योंकि यह उग्रवाद और संकटपूर्ण परिस्थितियों से जूझ रहा है।" प्रियंका के इस बयान की तुरंत ही आलोचना होने लगी। सिक्किम की राजधानी गंगटोक के एक यूजर संतोष सुब्बन ने ट्वीट किया, "प्रिय प्रियंका, सिक्किम सबसे ज्यादा शांतिपूर्ण राज्यों में से एक है। हमारे यहां कोई उग्रवाद नहीं है। कृपया जिम्मेदारी के साथ टिप्पणी करें।"

एक यूजर ताकिर हुसैन ने ट्वीट किया, "वास्तव में सिक्किम को लेकर प्रियंका चोपड़ा के बयान पर विवाद पैदा करना मूर्खता है, क्योंकि उनकी जैसी हस्तियां 'राजनीतिक रूप से अशिक्षित' होती हैं। इससे पहले हमने देखा है कि कई हस्तियां भारत के राष्ट्रपति का नाम भी नहीं जानती हैं, इसलिए उनसे राजनीतिक रूप से सही होने की उम्मीद न करें।" वहीं, असम के पटकथा लेखक बिश्वतोष सिन्हा ने लिखा कि सिक्किम शांतिपूर्ण राज्य है और 'पाहुना' यहां की पहली फिल्म नहीं है। पूर्वोत्तर के बारे में सही तथ्य पता कर लें। संयोग से प्रियंका पूर्वोत्तर राज्य असम की टूरिज्म एंबेसडर भी हैं। 'पाहुना' फिल्म निर्देशक पाखी की पहली फिल्म है। इस फिल्म को प्रियंका चोपड़ा अपनी मां मधु चोपड़ा की बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स और सिक्किम के पर्यटन मंत्रालय के साथ मिलकर बना रहीं है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement