1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. पाक ने दी भारतीय फिल्मों को हरी झंड़ी, ‘रईस’-‘काबिल’ जल्द होंगी रिलीज

पाक ने दी भारतीय फिल्मों को हरी झंड़ी, ‘रईस’-‘काबिल’ जल्द होंगी रिलीज

पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के अपने देश में प्रदर्शन पर लगी रोक अब आधिकारिक रूप से हटा दी है। बीते वर्ष हुए उड़ी हमले के बाद जहां एक तरफ भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन कर दिया गया था। वहीं दूसरी ओर पाक...

India TV Entertainment Desk [Updated:01 Feb 2017, 5:48 PM IST]
पाक ने दी भारतीय फिल्मों को हरी झंड़ी, ‘रईस’-‘काबिल’ जल्द होंगी रिलीज

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के अपने देश में प्रदर्शन पर लगी रोक अब आधिकारिक रूप से हटा दी है। बीते वर्ष हुए उड़ी हमले के बाद जहां एक तरफ भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन कर दिया गया था। वहीं दूसरी ओर पाक में बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज को प्रतिबंद्ध कर दिया गया था। लेकिन खबर आ रही है कि अब इस बैन को हटा दिया गया है। हाल ही में रिलीज हुईं शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' और ऋतिक रोशन की 'काबिल' को जल्द ही पाक के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

इसे भी पढ़े:-

सरकारी समिति की ओर से कई संबंधित पक्षों से बातचीत और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बॉलीवुड फिल्मों को दिखाने की अनुशंसा करने के बाद भारतीय फिल्मों के आयात को स्वीकृति प्रदान की गई। शरीफ की स्वीकृति के बाद सूचना मंत्रालय ने कल देर रात एक पत्र जारी किया कि सरकार पाकिस्तानी सिनेमाघरों में सभी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों भारतीय फिल्मों सहित दिखाने की नीति को जारी रखने पर खुशी है।

इस पत्र के अनुसार भारतीय फिल्म को आयात करने का इच्छुक कोई भी आयातक सूचना मंत्रालय से आग्रह करेगा और मंत्रालय इस मामले में वाणिज्य मंत्रालय से आगे कदम उठाने के लिए कहेगा।

बता दें कि पिछले साल हुए उड़ी हमले में करीब 19 भारतीय जवानों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। वहीं दूसरी तरफ इस हमले से गुस्साए लोगों ने भारत में काम कर रहे पाक कलाकारों को बैन कर दिया गया था। इसके बाद 30 सितंबर को पाकिस्तान मैंनेजमेंट ने अपने देश में भारतीय फिल्में दिखाए जाने पर रोक लगाई थी।

कई बॉलीवुड फिल्मों को भी इसका नुकसान झेलना पड़ा था। करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के होने की वजह से इस फिल्म की रिलीज को लेकर भी काफी विवाद खड़ा हुआ था। हालांकि भारत में भी फवाद के काफी फैंस मौजूद हैं। वहीं शाहरुख की रईस में माहिरा खान को कास्ट करने को लेकर भी काफी चर्चा रही थी।

You May Like