Saturday, April 20, 2024
Advertisement

‘पद्मावती’ को लेकर बढ़ा विरोध, अब की जा रही है भंसाली की गिरफ्तारी की मांग

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर काफी विवाद चल रहा है। फिलहाल यह थमने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि भंसाली पर आरोप लगाए जा रहे हैं उन्होंने इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर फिल्म में दिखाने की कोशिश की है

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 14, 2017 10:42 IST
Bhansali- India TV Hindi
Bhansali

गाजियाबाद: फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म पद्मावती को लेकर काफी विवाद चल रहा है। फिलहाल यह थमने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि भंसाली पर आरोप लगाए जा रहे हैं उन्होंने इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर फिल्म में दिखाने की कोशिश की है। इसी को लेकर भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यन स्वामी, कुमार विश्वास के बाद अब हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने भी फिल्म का विरोध किया है और भंसाली को गिरफ्तार करने की मांग की है। ‘पद्मावती’ फिल्म का राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में विरोध किया जा रहा है। तमाम संगठन इस फिल्म को प्रतिबंधित किए जाने की मांग कर रहे है।

विरोध करने वालों का साफ तौर पर कहना है कि रानी पद्मिनी पर आधारित फिल्म 'पद्मावती' में इतिहास को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है जो स्वीकार नहीं है। चक्रपाणि महाराज ने आरोप लगाया है कि भाजपा खुद को महिलाओं का सम्मान करने वाली राजनीतिक पार्टी बताती है। लेकिन यहां पर जौहर करने वाली एक रानी के गौरवशाली इतिहास को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि केन्द्र सरकार पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दावा है कि संजय लीला भंसाली जैसे लोग इतिहास के साथ में छेड़छाड़ करने का काम करते है। इनकी गलती के लिए तुरंत गिरफ्तार किए जाना चाहिए। रानी पद्मावती वीर नारी थी, फिल्म के जरिए लोगों तक गलत संदेश दिए जाने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि फिल्म ‘पद्मावति’ में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाएं निभाते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म के गानों और ट्रेलर के दर्शकों के बीच खूब पसंद किया जा रहा है। यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। (‘पद्मावती’ के समर्थन में उतरे सलमान खान, भंसाली को लेकर कही ये बात)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement