1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. मुंबई: संजय दत्त के कहने पर 'भूमि' के निर्देशक उमंग कुमार ने किया ये काम

मुंबई: संजय दत्त के कहने पर 'भूमि' के निर्देशक उमंग कुमार ने किया ये काम

उमंग कुमार के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म 'भूमि' को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई हैं। फिल्म में अभिनेता संजय दत्त और अदिति राव हैदरी मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। जेल से बाहर आने के बाद यह संजय...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:12 Sep 2017, 2:00 PM IST]
मुंबई: संजय दत्त के कहने पर 'भूमि' के निर्देशक उमंग कुमार ने किया ये काम

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मकार उमंग कुमार के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म 'भूमि' को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई हैं। फिल्म में अभिनेता संजय दत्त और अदिति राव हैदरी मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। जेल से बाहर आने के बाद यह संजय दत्त की पहली फिल्म है, इसे उनकी कमबैक फिल्म भी कहा जा रहा है। उमंग कुमार अपनी फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं। शुरुआत में उमंग केवल इस फिल्म का निर्माण कर रहे थे और जब संजय ने उन्हें फिल्म को निर्देशित करने की सलाह दी तो उसके बाद चीजें बदल गईं।

संजय के गुस्सैल पिता के किरदार को निभाने के पीछे के सवाल पर उमंग ने कहा, "शुरुआत में मैं संदीप सिंह (लेखक और फिल्म के निर्माताओं में से एक) के साथ संजय के पास कुछ पटकथाएं सुनाने गया था, जिनमें से संजय को भूमि का विषय पसंद आया। उन्हें यह पटकथा पसंद आई और वह चाहते थे कि वह इस फिल्म से अपनी वापसी करें। हमें यह जानकर बहुत खुशी हुई।"

उमंग ने कहा, "इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि क्या मेरी इस फिल्म को निर्देशित करने में रुचि है - इस पर न कौन कहेगा? संजय दत्त को निर्देशित करना हर निर्देशक का सपना है इसलिए मैंने हां कह दिया। मेरे लिए उनके साथ काम करना सम्मान की बात है।" बता दें कि 'भूमि' 22 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। (दिल्ली में 5 साल की बच्ची संग हुए दुष्कर्म पर बोले संजय दत्त)