Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऐसा रहा ओम पुरी का ढाबे से स्टारडम तक का सफर

ओम पुरी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। उन्होंने अब तक के अपने फिल्मी सफर में कई जबरदस्त किरदारों से फिल्मों में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने एक से बढ़कर एक उम्दा अभिनय के लिए दर्शकों से खूब...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: January 06, 2017 16:15 IST
Om puri- India TV Hindi
Om puri

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। उन्होंने अब तक के अपने फिल्मी सफर में कई जबरदस्त किरदारों से फिल्मों में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने एक से बढ़कर एक उम्दा अभिनय के लिए दर्शकों से खूब सराहना हासिल की। ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अंबाला शहर में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला से पूरी की।

इसे भी पढ़े:-

1976 में पुणे फिल्म संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ओमपुरी ने लगभग डेढ़ वर्ष तक एक स्टूडियो में अभिनय की शिक्षा दी। बाद में ओमपुरी ने अपने निजी थिएटर ग्रुप "मजमा" की स्थापना की। उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल किया, बल्कि हॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई।

दुनियाभर में लोग उनके शानदार अभिनय के कायल हैं। उनके निधन के कारण आज पूरे सिनेमाजगत के साथ-साथ उनके फैंस के बीच भी दुख का माहौल है। आइए जानते हैं ओम पुरी से जुड़ कुछ खास बातें।

1. ओम पुरी का जन्म अंबाला के एक खत्री परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पुणे के ‘फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ से ली।

2. ओम पुरी के बचपन की बात करें तो उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी कष्टों का सामना किया है। जब वे छोटे थे तब उनके घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। उन्हें अपना पेट भरने के लिए कोयला बीनना पड़ता था। यहां तक की उन्होंने एक ढ़ांबे तक में किया है।

अगली स्लाइड में भी पढ़े:-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement