Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Movie Review: सीक्रेट सुपरस्टार!

आमिर की खासियत यही है कि फिल्म छोटी हो या बड़ी, उनका किरदार छोटा है बड़ा इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है, वो अपने किरदार में पूरी तरह से घुस जाते हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: October 20, 2017 14:08 IST
movie review secret superstar- India TV Hindi
movie review secret superstar

फिल्म समीक्षा: अभिनेता आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार कल रिलीज होने वाली है। कल दिल्ली में इस फिल्म की प्रेस स्क्रीनिंग थी, मुझे इस फिल्म का इन्वाइट आया तो लिखा था आपकी मां और आप इस स्क्रीनिंग में शामिल होने के लिए आमंत्रित हैं। ट्रेलर देखकर इतना समझ में नहीं आया था कि मां से इस फिल्म का कितना गहरा और क्या कनेक्शन है। खैर मेरी मां दिल्ली में नहीं रहती तो मैं मां के साथ तो नहीं जा पाई, लेकिन फिल्म देखते वक्त लगा कि काश मां भी साथ होती। एक बेटी को आगे बढ़ाने में मां क्या कुछ नहीं करती, सीक्रेट सुपरस्टार में कुछ यही दिखाया गया है।

कहानी- इंशिया (जायरा वसीम) जिसे प्यार से उसकी अम्मी इंशू बुलाती है, वो हर रोज सपने देखती है, उसका सपना है कि वो एक बड़ी सिंगर बने। मोनाली ठाकुर को बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड पाते देखकर वो खुद को इमैजिन करती है कि एक दिन वो भी ऐसे ही अवॉर्ड लेगी। उसके सपने पूरे करने में उसकी अम्मी पूरा साथ देती है। लेकिन उसके अब्बू उसे पढ़ाते भी सिर्फ इसलिए हैं ताकी अच्छे घर में उसकी शादी हो सके। इंशिया की अम्मी जो खुद हर रोज अब्बू से पिटती है लेकिन अपनी बेटी को सपने देखने और उसे पूरे करने की आजादी देती है। अपना हार बेचकर वो बेटी के लिए लैपटॉप खरीदती है, वो अपनी बेटी को प्यार करने से भी नहीं रोकती है। वो कहती है अपने इस दोस्त के साथ 1 घंटे में नहीं शाम तक कुल्फी खाकर लौटना क्योंकि अब्बू अहमदाबाद गए हैं देर से लौटेंगे।

secret superstar movie review, aamir khan , zaira wasim

secret superstar movie review, aamir khan , zaira wasim

बेटी भी मां का पूरा साथ देती है, लेकिन उसे लगता है कि मां बेवकूफ है, स्टूपिड है जो पूरा दिन अब्बू से पिटती रहती है, इसलिए वो अपनी अम्मी का तलाक कराने के लिए एक बड़ी वकील से भी मिल लेती है। लेकिन फिल्म के अंत तक उसे समझ में आ जाता है कि अम्मी स्टूपिड नहीं बल्कि असली सुपरस्टार है।

अभिनय- जायरा वसीम ने फिल्म में इंशिया का किरदार निभाया है, दंगल में पहलवानी करने वाली जायरा सिंगर के किरदार में भी पूरी तरह से रम गई हैं। वो अपने अभिनय से आपको हैरान कर देंगी। इंशू की अम्मी का किरदार निभाने वाली मेहर विज को इससे पहले आपने बजरंगी भाईजान में मुन्नी की अम्मी का किरदार निभाते देखा था, वो बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, जिस तरह मेहर ने एक प्यारी अम्मी और एक बेबस पत्नी का किरदार निभाया है वो आपकी आंखों में आंसू लाने के लिए काफी है। इस बार जायरा के हानिकारक बापू का किरदार निभाया है राज अर्जुन ने। उन्होंने भी एक अपना किरदार बखूबी निभाया है।

आमिर खान- फिल्म में आमिर खान ने जायरा के मेंटर की भूमिका निभाई है। आमिर की खासियत यही है कि फिल्म छोटी हो या बड़ी, उनका किरदार छोटा है बड़ा इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है, वो अपने किरदार में पूरी तरह से घुस जाते हैं। इस फिल्म में आमिर एक दिलफेंक म्यूजिशियन के किरदार में हैं, उन्होंने अपने लुक और अपने किरदार में नया प्रयोग किया है, जिसे देखकर आपको हंसी भी आएगी, लेकिन सुपरस्टार होते हुए भी कहीं भी उनका किरदार जायरा के किरदार पर हावी नहीं होता है।

secret superstar movie review, aamir khan , zaira wasim

secret superstar movie review, aamir khan , zaira wasim

फिल्म के कई सीन आपकी आंखों में आंसू ले आएंगे। खासकर जब इंशिया का छोटा भाई (कबीर शेख) उसका टूटा हुआ लैपटॉप छिप-छिपकर टेप से जोड़ने की कोशिश करता है, और इंशिया जब वो लैपटॉप देखती है, वो सीन आपकी आपके दिल को छू जाएगा।

फिल्म में क्यूट सी लव स्टोरी दिखाई गई है। 15 साल की लड़की उतना ही बड़ा लड़का। लड़का कहता है कि वो उससे प्यार करता है, इंशिया का मुस्कुराती है लेकिन जवाब नहीं देती। लैपटॉप टूटने के बाद वो चिंतन को ईमेल भेजने को कहती है और जब चिंतन उससे पासवर्ड पूछता है फिर वो जिस तरह मुस्कुराते हुए उसके हाथ में चिंतन लिखती है वो सीन बहुत ही प्यारा है।

zaira-wasim chintan

zaira-wasim chintan

यह कहानी हमें सिखाती है कि सपने देखने का हक सबको होता है, सपने देखना तो बेसिक होता है। 

सीक्रेट सुपरस्टार म्यूजिकली बहुत ही रिच फिल्म है। फिल्म के गाने 'मैं कौन हूं', 'मैं नचदी फिरां', 'मेरी प्यारी अम्मी' बहुत ही अच्छा है। फिल्म के एंड में आमिर खान का भी एक आइटम सॉन्ग है।

स्टार रेटिंग- सीक्रेट सुपरस्टार जरूर देखिए, हो सके तो दिवाली पर अपनी मां को भी जरूर यह फिल्म दिखाइए। इस फिल्म को मेरी तरफ से 3.5 स्टार।

 -ज्योति जायसवाल @JyotiiJaiswal​

इसे भी पढ़ें-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement