1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. घर बदलने की सलाह देने वाले मीका सिंह ने सोनू निगम पर फिर बोला हमला, कहा- रोकना है तो नशा और भष्टाचार रोको

घर बदलने की सलाह देने वाले मीका सिंह ने सोनू निगम पर फिर बोला हमला, कहा- रोकना है तो नशा और भष्टाचार रोको

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम मस्जिद में लाउडस्पीकर पर बजने वाली अज़ान को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं।

India TV Entertainment Desk [Updated:20 Apr 2017, 2:45 PM IST]
घर बदलने की सलाह देने वाले मीका सिंह ने सोनू निगम पर फिर बोला हमला, कहा- रोकना है तो नशा और भष्टाचार रोको - India TV

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम मस्जिद में लाउडस्पीकर पर बजने वाली अज़ान को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं। सोनू ने ट्वीट करके कहा था कि लाउडस्पीकर पर अज़ान की वजह से उन्हें परेशानी होती है, मैं मुस्लिम नहीं हूं फिर भी सुबह-सुबह नींद खुल गई मेरी।

सोनू के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई, कुछ सोनू के समर्थन में तो ज्यादातक सोनू के खिलाफ एकजुट हो गए। इसी क्रम में मीका सिंह ने सोनू के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "बड़े भाई एक सिंगर के तौर पर मैं आपकी इज्जत करता हूं। मुझे लगता है कि आपको अपना घर अपना घर बदलकर कहीं और ले लेना चाहिए। बजाए इसके कि लाउडस्पीकर्स बदले जाएं।"

इसके बाद उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "भाई सोनू निगम आपने, मैंने और बाकी कई गायकों ने अपने अतीत में बहुत से जागरण किए हैं और उस समय हम भी बहुत लाउड होते थे। मै बहस नहीं कर रहा हूं।"

मीका यही नहीं रुके उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "दोस्तों गुरुद्वारा, मंदिर, मस्जिद और चर्च सिर्फ लाउडस्पीकर्स के लिए नहीं है। बल्कि सम्मानजनक चीजें और दान का प्रतिनिधित्व करते हैं।"

इस बयान के बाद आज मीका सिंह ने इसे लेकर सफाई पेश की है और कहा है कि वो सोनू निगम की बहुत इज्जत करते हैं, लेकिन उनके इस बयान से सहमत नहीं हैं। मीका ने एक वीडियो पेश किया है और कहा है, “मैं सोनू निगम की बहुत इज्जत करता हूं। मुझे पता नहीं कि उन्होंने ऐसा बयान क्यों दिया है। हो सकता है उनके ट्वीट का मतलब कुछ और  हो और हमने कुछ और समझ लिया हो। मैं बस इतना कहूंगा कि मंदिर हो, मस्जिद हो या फिर गुरूद्वारा हो सभी जगह लाउडस्पीकर चलना कोई बुरी नहीं बात है। मैं कहना चाहता हूं कि अगर आपको इससे आपत्ति थी तो प्यार से बोलते। सोनू निगम ने ये बयान दिया है तो मेरे मन में इस वजह से उनका सम्मान कम नहीं हुआ है, मैं उनसे नाराज भी नहीं हूं लेकिन इतना जरूर कहूंगा मैं उनके इस बयान से सहमत नहीं हूं। उनसे मेरी दुश्मनी नहीं है। वो लीजेंड हैं और हमेशा रहेंगे।‘’

मीका सिंह ने आगे कहा है कि लाउडस्पीकर के अलावा देश में और भी बहुत मुद्दे हैं जिन पर बात की जानी चाहिए। चाहे सोनू निगम हों या कोई और, मैं बस यही कहूंगा कि जो चीजें चलती आ रही है उन्हें अचानक रोकना गलत है। सुबह उठना अच्छी बात है, अगर हमें रोकना है तो नशे को रोकना चाहिए, भ्रष्टाचार रोकना चाहिए।”

इसी मुद्दे पर कल गायक सोनू निगम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था, ‘’मैं मुस्मिल विरोधी नहीं हूं, मेरी बात का बतंगड़ बनाया गया था। चाहे मंदिर हो, मस्जिद हो, या गुरुद्वारा हो, लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।‘’

1 - India TV

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही सोनू निगम ने अपना सिर मुंडवाकर सबको चौंका दिया। दरअसल पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद साह अतेफ अली अल कादरी ने ये ऐलान किया था कि जो भी सोनू निगम का सिर मुंडवाकर, फटे जूतों की माला पहनाकर उन्हें देशभर में घुमाएगा उसे वह 10 लाख रुपये का इनाम देंगे। इसी बात से गुस्सा हुए सोनू ने सच में सिर मुंडवा लिया।

You May Like

Write a comment

Promoted Content