1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Happy b’day: आलिया और पूजा के अलावा भी है महेश भट्ट की एक और बेटी, जो है इस खतरनाक बीमारी की शिकार

Happy b’day: आलिया और पूजा के अलावा भी है महेश भट्ट की एक और बेटी, जो है इस खतरनाक बीमारी की शिकार

महेश भट्ट अपनी फिल्मों को लेकर तो अक्सर चर्चा में रहते ही हैं, लेकिन इसके अलावा वह अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। महेश भट्ट आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम उनसे...

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:20 Sep 2017, 11:18 AM IST]
Happy b’day: आलिया और पूजा के अलावा भी है महेश भट्ट की एक और बेटी, जो है इस खतरनाक बीमारी की शिकार

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार महेश भट्ट अपनी फिल्मों को लेकर तो अक्सर चर्चा में रहते ही हैं, लेकिन इसके अलावा वह अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। महेश भट्ट आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो शायद ही आज तक किसी के सामने आई होंगी। महेश भट्ट ने जितनी लोकप्रियता हासिल की हैं उतना ही नाम आज उनकी बेटियों पूजा भट्ट और आलिया भट्ट ने भी कमाया है। वैसे इन दोनों के बारे में तो हर कोई जानता है। आलिया की बात करें तो वह आज के समय में इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अदाकाराओं में से एक मानी जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इन दोनों के अलावा महेश भट्ट की एक और बेटी भी है। जी हां, कुछ ही लोग ऐसे होंगे जिन्हें उनकी इस तीसरी बेटी शाहीन भट्ट के बारे में पता होगा।

mahesh Bhatt

1. महेश भट्ट जब कॉलेज में थे तब उन्होंने सिर्फ 20 साल की उम्र में लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से शादी कर ली। जिनका नाम बाद में बदलकर किरन भट्ट रख दिया गया। महेश और किरन के दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं। हालांकि कुछ वक्त के बाद ही महेश की नजदीकियां अभिनेत्री परवीन बॉबी के साथ बढ़ने लगीं और इसी वजह से उनकी पहली शादी में दरार आने लगी।

mahesh Bhatt

2. हालांकि परवीन बॉबी संग भी उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया और दोनों अलग हो गए। इसके बाद महेश भट्ट का दिल सोनी राजदान पर आया, जिनसे शादी के लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म कबूल किया। सोनी और महेश की दो बेटियां हुई शाहीन और आलिया भट्ट।

mahesh Bhatt

3. शाहीन, महेश भट्ट की बड़ी बेटी है जबकि आलिया छोटी हैं और इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन चुकी हैं। शाहीन का जन्म वर्ष 1988 में हुआ था, वह 28 साल की हैं। वह इस इंडस्ट्री की चकाचौंध भरी दुनिया से दूर ही रहना पसंद करती हैं। इसलिए शायद ही उनके बारे में कोई जानता होगा।

mahesh Bhatt

4. शाहीन ने कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा था कि वह डिप्रेशन और इनसोमनिया (नींद नहीं आना) जैसी बीमारी से बेहद परेशान हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया था कि वह 13 साल की उम्र से डिप्रेशन की शिकार हैं। वहीं आलिया भी अपने एक इंटरव्यू में इस बात को कबूल कर चुकी हैं शाहीन को डिप्रेशन है। उन्होंने बताया था उन्होंने कई रातें अपनी बहन के साथ बात करते हुए बिताई हैं।

mahesh Bhatt

5. गौरतलब है कि शाहीन बेशक कभी अभिनय करती हुई नहीं दिखीं, लेकिन वह फिल्ममेकिंग में हाथ आजमां चुकी हैं। उन्होंने फिल्म 'जिस्म-2' और 'जहर' के लिए डायलॉग्स थे। इसके अलावा वह 'राज-3' में असिस्टेटं डायरेक्टर भी थीं।

You May Like