1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Kaun Banega Crorepati 9: गलत अनुमान की वजह से कन्टेस्टेंट ने खोए 1.5 लाख रुपए

Kaun Banega Crorepati 9: गलत अनुमान की वजह से कन्टेस्टेंट ने खोए 1.5 लाख रुपए

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की होस्टिंग वाला लोकप्रिय शो 'कौन बनेगा करोड़ 9' इन दिनों खूब चर्चा में बना हुआ है। शो में अब तक कई प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं, लेकिन कोई भी आखिरी पड़ाव तक नहीं पहुंच पाया है।...

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:13 Sep 2017, 8:54 AM IST]
Kaun Banega Crorepati 9: गलत अनुमान की वजह से कन्टेस्टेंट ने खोए 1.5 लाख रुपए

नई दिल्ली : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की होस्टिंग वाला लोकप्रिय शो 'कौन बनेगा करोड़ 9' के एपिसोड की शुरुआत कन्टेस्टेंट सिमरन के साथ की गई। बिग बी ने पहले उन्हें खेल के सभी नए नियमों के बारे में विस्तार से बताया, इसके बाद गेम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने सिमरन से सवाल पूछने शुरु किए। बता दें कि इस बार के सीजन में जहां धनराशि को बढ़ा दिया गया है, वहीं खेल भी पहले से ज्यादा कठिन हो गया है। लेकिन इसके साथ सवालों का जवाब देने के लिए हर प्रतिभागी के पास 4 लाइफलाइन सुविधा भी उपलब्ध है। इसमें एक नई लाइफलाइन 'जोड़ीदार' भी जुड़ गई है, जिसमें कन्टेस्टेंट अपने साथ जवाब देने के लिए किसी एक पार्टनर की मदद ले सकता है। इसमें समय की कोई कमी नहीं प्रतिभागी कितना भी वक्त लेकर अपने पार्टनर के साथ सलाह-मशवरा कर सकता है।

सिमरन के साथ खेल की शुरुआत काफी अच्छी रही। उन्होंने पहले 5 सवालों के जवाब बिना किसी लाइनलाइन का इस्तेमाल कर बेहद शानदार ढंग से दिए। उन्होंने अपनी पहली लाइफलाइन का इस्तेमाल 5वें सवाल के बाद किया। इसके बाद उन्होंने 7वें सवाल के लिए अपनी दूसरी लाइफलाइन का भी इस्तेमाल कर लिया। वहीं 8वें सवाल का जवाब देने के लिए 'जोड़ीदार' लाइफलाइन के अंतर्गत उनके पिता ने उनका साथ दिया। अब सिमरन के पास सिर्फ एक ही लाइफलाइन बची थी, जिसे वह कठिन सवाल का जवाब देने के लिए बचाकर रखना चाहती थीं। वह एक 1,60,000 हजार रुपए के साथ अपने 10वें सवाल की ओर बढ़ चुकी थीं, जो सिमरन को 3.20,000 रुपए दिला सकता था। (दिल्ली में 5 साल की बच्ची संग हुए दुष्कर्म पर बोले संजय दत्त)

लेकिन अपनी आखिरी लाइफलाइन को बचाने के लिए सिमरन ने बिना अनुमान लगाते हुए 10वें सवाल का जवाब दिया। लेकिन उनका यह अनुमान गलत साबित हुआ और सिमरन जहां 1,60,000 रुपए की राशि लिए 3,20,000 रुपए का जवाब दे रही थीं अब वह गिरकर सिर्फ 10,000 रुपए पर आ गई। वैसे शो के दौरान महानायक ने उन्हें आराम से खेलने की भी सलाह दी थी। लेकिन शो के अंत में सिमरन बड़ी रकम जीतने का सपना अधूरा ही रह गया। इसके बाद बिग बी ने एक बार फिर नए कन्टेस्टेंट के लिए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछा, जिसमें हरयाणा की रहने वाली रेखा देवी से सबसे पहले जवाब दिया। आने वाले एपिसोड में रेखा के साथ शो को आगे बढ़ाया जाएगा। बता दें कि 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9' सोनी चैनल पर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित किया जाता है।

You May Like