Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस काम को करने पर काजोल को होता है गर्व महसूस

आज कल स्वच्छता को लेकर काफी जागरुकता फैलाई जा रही है। हमारे बॉलीवुड सितारे भी सामने आकर लोगों के बीच सफाई को लेकर सावधानी बरतनें का निवेदन कर रहे हैं। अभिनेत्री काजोल...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: January 19, 2017 16:57 IST
kajol- India TV Hindi
kajol

मुंबई: स्वास्थ ही जीवन है,यह बात हम सभी जानते है। बेहतर स्वास्थ से ही एक हेल्दी समाज की कामना की जा सकती है।अच्छे स्वास्थ के लिए लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता लाने के लिए समय समय पर स्वच्छता अभियान चलाए जाते हैं। हमारे बॉलीवुड सितारे भी सामने आकर लोगों के बीच सफाई को लेकर सावधानी बरतनें का निवेदन कर रहे हैं। ऐसे ही एक अभियान के लिए लाइफबॉय 'हेल्प अ चाइल्ड रीच 5 हैंडवाशिंग' की ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल  बच्चों के बीच स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए पिछले काफी समय से सक्रिय हैं। काजोल का कहना है कि अच्छे उद्देश्य को प्रचारित करना महत्वपूर्ण है, पर समस्याओं के मूल कारणों को ध्यान में रखते हुए विशिष्ट कार्यक्रमों का निर्माण भी उतना ही जरूरी है।

इसे भी पढ़े:-

लाइफबॉय के अभियान से इसकी शुरुआत से ही जुड़ीं काजोल 'हेल्प अ चाइल्ड रीच 5 हैंडवाशिंग' की ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, "एक मां और एक कलाकार के रूप में मुझे इस अभियान से जुड़ने पर गर्व है, जो बच्चों की अनावश्यक मौतों को रोकने के लिए हाथ धुलने के महत्व को बताते हुए आदत में बदलाव पर जोर देता है।"

उन्होंने कहा, "मैंने कई अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय मंचों पर हाथ धुलने के महत्व को रेखांकित किया है। प्रचार तो महत्वपूर्ण है ही, यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि समस्याओं के मूल कारणों को ध्यान में रखकर कार्यक्रम बनाए जाएं।" लाइफबॉय ने पांच साल से कम उम्र के बच्चों को बीमारियों और असामयिक मौतों से बचाने के लिए गावी, द वैक्सीन एलायंस के साथ गठजोड़ किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement