ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सरकार द्वारा उठाए गए स्वच्छता मुद्दे पर खुलकर बोलीं काजोल

सरकार द्वारा उठाए गए स्वच्छता मुद्दे पर खुलकर बोलीं काजोल

काजोल पिछले कुछ वक्त से स्वच्छता संबंधी समस्याओं को लेकर लोगों के बीच काफी जागरूकता फैला रही हैं। वह इसकी वजह से होने वाली मौतों को रोकने की समर्थक हैं। काजोल का कहना है कि मौजूदा सरकार स्वच्छता व सफाई के मुद्दे पर जोर दे रही है। उन्होंने बताया...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:04 Dec 2017, 2:40 PM IST]
kajol- Khabar IndiaTV
kajol

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल पिछले कुछ वक्त से स्वच्छता संबंधी समस्याओं को लेकर लोगों के बीच काफी जागरूकता फैला रही हैं। वह इसकी वजह से होने वाली मौतों को रोकने की समर्थक हैं। काजोल का कहना है कि मौजूदा सरकार स्वच्छता व सफाई के मुद्दे पर जोर दे रही है। उन्होंने बताया, "मुझे लगता है कि स्वच्छता व सफाई जैसे मुद्दे हर देश में हैं। यह सिर्फ हमारे देश में नहीं है। यह तथ्य है कि इस पर हमारे देश में चर्चित मुद्दा बन गया है। किसी अन्य सरकार ने इतने बड़े पैमाने पर इस मुद्दे पर रोशनी नहीं डाली।" उनका यह भी मानना है कि बड़ा बदलाव लाने के लिए लोगों को भी थोड़ी पहल करने की जरूरत है।

लाइफबॉय के 'हेल्प अ चाइल्ड रिच फाइव' अभियान की समर्थक काजोल ने कहा, "हम जिस तरह की दुनिया में रह रहे हैं और प्रदूषण जिस स्तर पर पहुंच गया है, मुझे लगता है कि यह समझना जरूरी है कि हमें अपने हिस्से की भागीदारी करनी चाहिए..हमें निजी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।" काजोल ने हाथ धोकर स्वच्छता अपनाने के संदेश के प्रसार के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा का हिस्सा भी बनीं। काजोल ने कहा कि यह कार्य उनके दिल के करीब है क्योंकि यह बच्चों की जिंदगी बचाने के बारे में है। वह एक मां हैं और यह महत्वपूर्ण है। भारत में बाल मृत्यु दर 30 फीसदी है।

अभिनेता अजय देवगन की पत्नी काजोल दो बच्चों बेटी नायसा और बेटे युग की मां हैं। यह पूछे जाने पर कि वह अपने काम और दो बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी के बीच कैसे संतुलन बनाती हैं तो उन्होंने कहा, "यह ऊहापोह वाली प्रक्रिया है और हर दिन होता है। मुझे लगता है कि यह आपके अहसास करने के ऊपर है कि किसी दिन आप एक बेहतरीन मां हैं, किसी दिन बेहतरीन पत्नी हैं और किसी दिन बेहतरीन अभिनेत्री हैं.. यह ठीक है और आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम कर रही हैं, जितना आप कर सकती हैं।" बता दें कि काजोल जल्द ही प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म में एक सिंगल मां के किरदार में नजर आएंगी।

You May Like