1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. 'Kahaani 2' Movie Review: रोमांच और शानदार अभिनय से भरपूर

'Kahaani 2' Movie Review: रोमांच और शानदार अभिनय से भरपूर

'Kahaani 2' Movie Review: विद्या बालन के अभिनय से सजी फिल्म 'कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों को लंबे वक्त से इस फिल्म की रिलीज का इंतजार था। यह उनकी 2012 में आई फिल्म...

India TV Entertainment Desk [Updated:02 Dec 2016, 4:33 PM IST]
'Kahaani 2' Movie Review: रोमांच और शानदार अभिनय से भरपूर

सुजॉय घोष के निर्देशन बनी और विद्या बालन के अभिनय से सजी फिल्म 'कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों को लंबे वक्त से इस फिल्म की रिलीज का इंतजार था। यह उनकी 2012 में आई फिल्म 'कहानी' का सीक्वल है। अगर आप इस फिल्म से खुश होकर 'कहानी 2' देखने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि ये दोनों ही फिल्में एक दूसरे से बिलकुल अलग है। हालांकि इसमें भी काफी सस्पेंस देखने को मिलेगा। फिल्म में विद्या के साथ अर्जुन रामपाल भी मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़े:-

कहानी:-

यह कहानी एक महिला दुर्गा रानी सिंह (विद्या बालन) की है जो बचपन में शारीरिक शोषण का शिकार हो चुकी है। बचपन के उस दर्द से वह आज तक भी उबर नहीं पाई हैं। इस कारण उसकी लव लाइफ भी अच्छी नहीं चल रही है। वह अचानक छुए जाने पर सहम सी जाती है। इसी दौरान एक दिन दुर्गा की मुलाकात मिनी (नाइशा खन्ना) से होती है। उसके असामान्य व्यवहार से दुर्गा को उस पर शक होता है और वह मिनी के करीब जाने लगती है। ऐसे में उसे पता चलता है कि मिनी भी सिर्फ 6 साल की उम्र में शारीरिक शोषण का शिकार हो रही है। इसके बाद दुर्गा उसे बचाने की कोशिश में जुट जाती है। इस बीच काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। फिल्म देखते हुए आप खुद को छोटी बच्ची मिनी और दुर्गा के साथ काफी हद तक जोड़ लेते हैं और फिल्म के कुछ किरदारों से नफरत होने लगती है। हालांकि फिल्म का पहला भाग में जहां एक तरफ आपकों इसमें काफी रोमांच नजर आता है वहीं इंटरवल के बाद फिल्म पटरी से उतरती हुई लगती है।

निर्देशन:-

सुजॉय घोष ने फिल्म में एक बड़ा मुद्दा बाल यौन शोषण उठाया है। उन्होंने इसमें छोटी-छोटी बातों का खास ध्यान रखा है। लेकिन 'कहानी' और 'कहानी 2' की आप तुलना करते हैं तो सुजॉय यहां मात खा गए हैं। उन्होंने इसे रोमांचक और रहस्यमय बनाने में वैसे तो कोई कसर नहीं छोड़ी है, लेकिन थोड़ा ध्यान इसके सेकंड हाफ पर दिया जा सकता था। हालांकि कहानी कहने का उनका अंदाज इस बार भी शानदार है।

अभिनय:-

इसे विद्या की एक और फिट फिल्म कहा जा सकता है। उन्होंने फिल्म में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों को एक बार फिर अपना दीवाना बनाया है। इस फिल्म में वह एक औरत के रूप में दो व्यक्तित्व को बखूबी पर्दे पर उतारती हुई नजर आई हैं। उन्होंने बेहद शानदार तरीके से विद्या सिन्हा और दुर्गा रानी सिंह की भूमिका निभाई है। वहीं दूसरी तरफ अर्जुन रामपाल की बात करें तो उन्होंने भी विद्या का पूरा साथ दिया है। एक इंस्पेक्टर के किरदार को अर्जुन ने बेहद उम्दा ढंग से पर्दे पर निभाया है।

क्यों देखें:-

फिल्म में म्यूजिक न के बराबर ही है। लेकिन फिल्म की कहानी के लिए एक अहम मुद्दे को उठाया गया है और इसे बेहद शानदार तरीके से पेश किया गया है। वहीं विद्या और अर्जुन ने भी इसमें कोई कमी नहीं छोड़ी है। कुल मिलाकर कहें तो इस वीकएंड के लिए 'कहानी 2' पैसा वसूल फिल्म साबित हो सकती है।

You May Like