1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. IIFA 2017: आईफा में रहा 'उड़ता पंजाब' और 'ऐ दिल है मुश्किल' का जलवा

IIFA 2017: आईफा में रहा 'उड़ता पंजाब' और 'ऐ दिल है मुश्किल' का जलवा

IIFA अवॉर्ड्स 2017 का रंगारंग कार्यक्रम खत्म हो चुका है, अवॉर्ड की पूरी लिस्ट भी सामने आ चुकी है। इस बार आईफा में जो फिल्में सबसे ज्यादा छाई रहीं उनमें ‘उड़ता पंजाब’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ सबसे आगे रहीं।

Written by: Jyoti Jaiswal [Updated:16 Jul 2017, 1:08 PM IST]
IIFA 2017: आईफा में रहा 'उड़ता पंजाब' और 'ऐ दिल है मुश्किल' का जलवा

नई दिल्लीIIFA अवॉर्ड्स 2017 का रंगारंग कार्यक्रम खत्म हो चुका है, अवॉर्ड की पूरी लिस्ट भी सामने आ चुकी है। इस बार आईफा में जो फिल्में सबसे ज्यादा छाई रहीं उनमें ‘उड़ता पंजाब’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ सबसे आगे रहीं। जहां अभिनय में उड़ता पंजाब ने बाजी मारी वहीं ऐ दिल है मुश्किल में म्यूजिक कैटेगरी में सबसे ज्यादा अवॉर्ड झटके। ‘उड़ता पंजाब’ में अभिनय करने के लिए अभिनेता शाहिद कपूर को बेस्ट एक्टर का आईफा अवॉर्ड मिला, वहीं अभिनेत्री आलिया भट्ट को इसी फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के आईफा अवॉर्ड से नवाजा गया। अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला। ‘उड़ता पंजाब’ के गाने ‘डा डा डसे’ के लिए गायिका कनिका कपूर को बेस्ट सिंगर फीमेल के अवॉर्ड से नावाजा गया।

यहां पढ़िए, आईफा की लाइव कवरेज

‘ऐ दिल है मुश्किल’ की बात करें तो इस बार की म्यूजिक कैटेगरी में करण जौहर की ये फिल्म छाई हुई है। इस फिल्म के संगीतकार प्रीतम को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है। फिल्म के गाने ‘चन्ना मेरेया’ लिखने के लिए अमिताभ भट्टाचार्य को सर्वश्रेष्ठ गीतकार का सम्मान मिला है। इतना ही नहीं फिल्म के ‘बुलेया’ गाने के लिए सिंगर अमित मिश्रा को बेस्ट सिंगर मेल के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

म्यूजिक डायरेक्शन की कैटेगरी में प्रीतम के साथ अमाल मलिक औक रोचक कोहली ‘एम.एस.धोनी:द अनटोल्ड स्टोरी’ और अमित त्रिवेदी ‘उड़ता पंजाब’ के लिए नॉमिनेटेड थे, लेकिन प्रीतम ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में कर्णप्रिय संगीत देने के लिए ये अवॉर्ड अपने नाम कर लिया।

सर्वश्रेष्ठ गीतकार की कैटेगरी की बात करें तो अमिताभ भट्टाचार्य का मुकाबला गीतकार गुलजार और तनवीर गाजी से था, लेकिन अमिताभ ने बाजी मार ली।

अमित मिश्रा को 'ऐ दिल है मुश्किल' के 'बुलेया' के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) अवॉर्ड मिला। अमित मिश्रा ने अमाल मलिक, अरिजीत सिंह और दिलजीत दोसांझ को पीछे छोड़ते हुए ये अवॉर्ड अपने नाम किया।

फिल्म ‘नीरजा’ और ‘एम एस धोनी’ का भी आईफा में जलवा देखने को मिला। एम एस धोनी की एक्ट्रेस दिशा पटानी को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस फीमेल का अवॉर्ड मिला, वहीं अभिनेता अनुपम खेर को इसी फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला।

‘नीरजा’ को जहां बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला वहीं इस फिल्म में अभिनय करने के लिए अभिनेत्री शबाना आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर फीमेल के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके अलावा फिल्म में निगेटिव रोल निभाने वाले जिम सर्भ को बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवॉर्ड दिया गया।

You May Like