Friday, April 26, 2024
Advertisement

IIFA 2017: आईफा में छाया रहा पंजाब, जानिए क्या है विनिंग ट्रॉफी का पंजाबी कनेक्शन?

बॉलीवुड का सबसे बड़ा अवॉर्ड कहा जाने वाला आईफा इस बार न्यूयॉर्क में हुआ। शो का समारोह तो विदेशी धरती में हुआ लेकिन समरोह में जादू जिस जगह का चला वो पंजाब था।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: July 16, 2017 15:16 IST
udta punjab iifa- India TV Hindi
udta punjab iifa

नई दिल्ली: बॉलीवुड का सबसे बड़ा अवॉर्ड कहा जाने वाला आईफा इस बार न्यूयॉर्क में हुआ। शो का समारोह तो विदेशी धरती में हुआ लेकिन समरोह में जादू जिस जगह का चला वो पंजाब था। जी हां, इस बार की आईफा ट्रॉफी का कनेक्शन पंजाब से है। आप सोच रहे होंगे कैसे, तो हम आपको बता दें इस बार जिन फिल्मों को ट्रॉफी ज्यादा मिली उन फिल्मों का पंजाबी कनेक्शन है। सबसे पहले बात करते हैं ‘उड़ता पंजाब’ की, इस फिल्म में अभिनय करने के लिए अभिनेता शाहिद कपूर को बेस्ट एक्टर, अभिनेत्री आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस, अभिनेता दिलजीत दोसांझ को बेस्ट डेब्यू एक्टर और गायिका कनिका कपूर को ‘उड़ता पंजाब’ के गाने के लिए बेस्ट फीमेल सिंगर का अवॉर्ड मिला।

आपको बता दें, इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में हुई है। कहानी भी पंजाब में हो रहे नशे के कारोबार पर थी। इतना ही नहीं पंजाबी अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने भी इसी फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। दिलजीत को इस फिल्म के लिए अवॉर्ड भी मिला।

बात करें फिल्म 'नीरजा' की तो इस फिल्म की शूटिंग भी पंजाब में हुई थी। यह कहानी नीरजा भनोट की थी जो पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली थी। नीरजा को बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड से नवाजा गया है। इतना ही नहीं फिल्म में नीरजा की मां का रोल निभाने वाली अभिनेत्री शबाना आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। जिम सर्भ को नीरजा के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का पुरस्कार मिला।

यानी इस बार जिन फिल्मों का जलवा रहा उनका कनेक्शन सबसे ज्यादा पंजाब से है।

इसे भी पढ़ें-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement