Friday, March 29, 2024
Advertisement

मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे धर्म के बारे में खुद से जानें: शाहरुख खान

सुपरस्टार शाहरुख खान का मानना है कि धर्म व्यक्तिगत मामला होता है और वह चाहते हैं कि उनके बच्चे खुद से इसके बारे में जानें। अभिनेता ने आज अपने साथ ईद मनाने के लिए मीडिया को आमंत्रित किया था। इस मौके पर अभिनेता ने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें सभी धर

Bhasha Bhasha
Updated on: June 26, 2017 20:55 IST
shahrukh khan- India TV Hindi
shahrukh khan

मुंबई: सुपरस्टार शाहरुख खान का मानना है कि धर्म व्यक्तिगत मामला होता है और वह चाहते हैं कि उनके बच्चे खुद से इसके बारे में जानें। अभिनेता ने आज अपने साथ ईद मनाने के लिए मीडिया को आमंत्रित किया था। इस मौके पर अभिनेता ने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें सभी धर्मों का आदर करना सिखाया है।

उन्होंने कहा, मेरा विश्वास है कि धर्म व्यक्तिगत मामला है। आप एक-दूसरे के बारे में जानते और आदर करते हैं क्योंकि आप खुद से अपने धर्म के बारे में जानते हैं। अभिनेता (51 साल) अपनी अच्छी लाइब्रेरी के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि वह आज-कल महाभारत पढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा, मैं पिछले डेढ़ साल से महाभारत पढ़ रहा हूं। मैं इसकी कहानियां पसंद करता हूं। मैं यह कहानियां अबराम को सुनाता हूं। ठीक इसी तरह इस्लाम की कहानियां भी उन्हें सुनाता हूं। मैं आशा करता हूं कि सारे धर्मों के बारे में वह खुद से जानेंगे और उसका आदर करेंगें।

अभिनेता की बेटी सुहाना हाल ही में उनके साथ मुंबई में एक बड़े रेस्त्रां शुरू होने के मौके पर नजर आई थी। इन दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी थी लेकिन अभिनेता का कहना था कि उनका सार्वजनिक जगहों पर जाना फिल्म से जुड़ा हुआ नहीं था। अभिनेता ने कहा कि बहुत ज्यादा मीडिया अटेंशन से उनके बच्चे अच्छा महसूस नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा, मैं आप लोगों से आग्रह करता हूं कि अगर आप उन्हें सार्वजनिक स्थल पर देखें तो यह न सोचें कि वह मीडिया को वैसे ही हैंडल करेंगे जैसे मैं करता हूं। वह चिन्ता में पड़ जाते हैं। और दूसरी बात यह कि उनका सार्वजनिक स्थल पर आने का मतलब अभिनेता-अभिनेत्री बनने से नहीं है। शाहरुख सुहाना के बारे में पहले कह चुके हैं कि उनकी बेटी अभिनेत्री बनना चाहती है लेकिन उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा है कि उनके बच्चे पहले अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement